scriptSushant Singh Rajput Case: अमिताभ बच्चन, सलमान खान समेत इन नामचीन हस्तियों के खिलाफ लखनऊ में केस दर्ज | sushant singh rajput case complaint filed against bachchan and others | Patrika News

Sushant Singh Rajput Case: अमिताभ बच्चन, सलमान खान समेत इन नामचीन हस्तियों के खिलाफ लखनऊ में केस दर्ज

locationलखनऊPublished: Jun 19, 2020 12:51:23 am

Submitted by:

Karishma Lalwani

– Sushant Singh Rajput Suicide Case- अमिताभ बच्चन, सलमान खान समेत कई नामचीन हस्तियों के खिलाफ परिवाद दायर
– सुशांत सिंह राजपूत को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का लगा आरोप

Sushant Singh Rajput Case: अमिताभ बच्चन, सलमान खान समेत इन नामचीन हस्तियों के खिलाफ लखनऊ में केस दर्ज

Sushant Singh Rajput Case: अमिताभ बच्चन, सलमान खान समेत इन नामचीन हस्तियों के खिलाफ लखनऊ में केस दर्ज

लखनऊ. युवा अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के डिप्रेशन में आकर खुदखुशी कर लेने की खबर ने बॉलीवुड और उनके फैंस के बीच में तमाम सवाल-जवाब की लकीर खींच दी। सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या मामले में बॉलीवुड के दिग्गज और नामचीन हस्तियों का नाम चर्चा में आ रहा है। वहीं, राजधानी लखनऊ में अधिवक्ता पार्थ चतुर्वेदी ने महानायक अमिताभ बच्चन, करण जौहर, सलमान खान और एकता कपूर के खिलाफ इस मामले में अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट पीयूष त्रिपाठी की अदालत में अपराधिक परिवाद दायर किया है। अदालत ने प्रारंभिक सुनवाई के बाद वादी का बयान दर्ज करने के लिए 30 जून की तिथि नियत की है।
अदालत में दाखिल परिवाद में अमिताभ बच्चन समेत अन्य तीनों को आरोपी बनाया गया है। परिवाद में कहा गया है कि कुछ नामचीन हस्तियों ने सुशांत को आत्महत्या करने पर मजबूर किया। बॉलीवुड में यह चलन हो गया है कि छोटे शहरों व छोटे परिवारों से आने वाले कलाकारों को अधिक परिश्रम के बावजूद वह सम्मान नहीं मिलता जो बाकी कलाकारों को मिलता है। साथ ही यह भी कहा गया है कि फिल्म जगत के निर्माता एवं निर्देशक के अलावा कुछ प्रमुख बड़े अभिनेता अपने बच्चों को फिल्म जगत में स्थापित करने के लिए संघर्षरत हैं। इसके चलते वह इन युवा कलाकारों को इतना अधिक हतोत्साहित कर देते हैं कि उन्हें आत्महत्या जैसे घातक कदम उठाने के लिए मजबूर होना पड़ता है। परिवाद में सीधे आरोप लगाया गया है कि विपक्षी गढ़ के कारण अभिनेता सुशांत सिंह पहले अवसाद का शिकार हुए और बाद में उन्होंने आत्महत्या कर ली।
30 जून को होगी सुनवाई

परिवादी ने पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। आरोपितों के खिलाफ धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) के तहत सजा दिए जाने की अदालत से याचना की है। इस प्रकरण में अब अगली सुनवाई 30 जून को होगी।
बिहार में है केस दर्ज

सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में बिहार में भी एक केस दर्ज है। बिहार निवासी सुधीर ओझा ने सलमान खान समेत निर्माता करण जौहर, आदित्य चोपड़ा, एकता कपूर, संजय लीला भंसाली, साजिद नाडियाडवाला समेत आठ फिल्मी हस्तियों को अभियुक्त सुशांत आत्‍महत्‍या मामले में केस दर्ज कराया है। यह मामला मुजफ्फरपुर में दर्ज किया गया है। दायर परिवाद के अनुसार वादी ने इन सभी अभियुक्तों ने मृतक एक्टर सुशांत को आत्महत्या के लिए मजबूर कर देने का आरोप लगाया है। वादी ने परिवाद में लिखा है सुशांत बिहार के निवासी थे और अपने प्रतिभा के बदौलत इंडस्ट्री में अपनी अच्छी पहचान बनाई थी इसलिए सभी अभियुक्त सुशांत के खिलाफ साजिश रच कर फिल्मों से वंचित करने का प्रयास किया।

ट्रेंडिंग वीडियो