script

स्वामी प्रसाद ने नोएडा कमिश्नर को भेजा साढ़े 11 करोड़ का मानहानि का नोटिस

locationलखनऊPublished: Aug 13, 2022 07:46:14 pm

swami prasad maurya सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह को 11 करोड़ 50 लाख 50 हजार का मानहानि का नोटिस भेजा है।
 
 

swami_prasad_maurya.jpg

swami prasad maurya

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह को 11 करोड़ 50 लाख 50 हजार का मानहानि का नोटिस भेजा है। इलाहाबाद हाईकोर्ट के अधिवक्ता के मार्फत भेजे गए नोटिस में आरोप लगाया गया है कि जानबूझकर और दुर्भावना से उनका नाम श्रीकांत त्यागी के साथ जोड़ा गया। नोटिस में अधिवक्ता जे एस कश्यप ने कहा कि, उनके मुवक्किल विधान परिषद में सदस्य हैं और छह बार विधानसभा सदस्य रह चुके हैं। नौ अगस्त को हुई प्रेस कांफ्रेस में बिना किसी सबूत के कहा गया कि, श्रीकांत त्यागी को उन्होंने सचिवालय पास ;वाहन पास प्रदान किया था।
15 दिन में नोटिस जवाब दें

अधिवक्ता जे एस कश्यप ने बताया कि, बिना किसी आधार के और विशुद्ध रूप से द्वेष के कारण यह आरोप लगाए जाने से मुवक्किल को लगातार मानसिक प्रताड़ना और उत्पीड़न का सामना करना पड़ रहा है। इस कृत्य से न सिर्फ प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाते हैं बल्कि राजनीतिक करियर को कलंकित करते हैं। नोटिस के जरिए उन्होंने सामान्य नुकसान कुल 11 करोड़ 50 लाख 50 हजार ;सामान्य और विशेष मुआवजे के रूप में का नोटिस देते हुए 15 दिन का वक्त दिया है। इसके बाद कानून के अनुसार आपराधिक और दीवानी कार्रवाई शुरू करने की बात कही गई है।
यह भी पढ़ें गोरखपुर में सीबीआई के डिप्टी एसपी को ट्रक से कुचलने की कोशिश, जानें किस बड़े-बडे नेताओं की कर रहे है जांच

https://twitter.com/SwamiPMaurya/status/1558374691345010693?ref_src=twsrc%5Etfw
मेरे छवि को ख़राब की कोशिश – स्वामी प्रसाद मौर्य
समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपनी सफाई में कहाकि, श्रीकांत त्यागी या मुझसे सैकड़ों हज़ारों की संख्या में लोग मिलने के लिए आते है। मैं सब से सभी कार्यकर्ताओं से मिलता हूं मैं सबकी मदद करता हूं। मैं इससे इनकार नहीं करता मैं कभी श्रीकांत त्यागी से नहीं मिला लेकिन एक ऐसा विधानसभा का पास जो कभी जारी ही नहीं हुआ। उस पास के जरिए मेरे नाम का इस्तेमाल कर मेरे छवि को ख़राब करने के साथ साथ मेरे जनाधार को प्रभावित करने का प्रयास किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें 20 रुपए के लिए 21 साल लड़ी कानूनी लड़ाई, आखिरकार रेलवे के खिलाफ जीता केस

स्वामी प्रसाद ने नोएडा कमिश्नर को भेजा साढ़े 11 करोड़ का मानहानि का नोटिस
नोएडा पुलिस कमिश्नर का दावा

नोएडा पुलिस ने महिला से गाली.गलौज प्रकरण में श्रीकांत त्यागी को 8 अगस्त को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने उसके कब्जे से कुल चार गाड़ियां बरामद की थीं। जिसमें एक फॉर्च्यूनर पर सचिवालय का एंट्री पास लगा था। नोएडा पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दावा किया था कि, श्रीकांत त्यागी को विधायक का यह पास स्वामी प्रसाद मौर्य ने उपलब्ध कराया था।

ट्रेंडिंग वीडियो