राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने यूपी स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी की अनिश्चित कालीन हड़ताल का किया समर्थन

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद यूपी ने 21 जनवरी से उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ द्वारा घोषित अनिश्चित कालीन हड़ताल का समर्थन किया है।

By: Abhishek Gupta

Published: 19 Jan 2019, 09:36 PM IST

लखनऊ. राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद यूपी ने 21 जनवरी से उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ द्वारा घोषित अनिश्चित कालीन हड़ताल का समर्थन किया है। परिषद इस आंदोलन में सहयोग प्रदान करते हुए प्रदेश के समस्त जिला अध्यक्ष/मंत्री को पत्र के माध्यम से निर्देशित किया है। इसके पूर्व भी संघ द्वारा अपनी जायज़ मांगों की पूर्ति हेतु आंदोलन की घोषणा की गई थी, जिसपर परिषद के हस्तक्षेप के उपरांत 17 नवम्बर 2018 को मिशन निदेशक के साथ परिषद की उपस्थिति में संघ के साथ सम्पन्न हुई बैठक में कई महत्वपूर्ण मांगों पर समयबद्ध निस्तारण की सहमति बनी थी, लेकिन कई माह बीत जाने के बाद एक भी मांग पर सकारात्मक कार्यवाही सम्पन्न नहीं हो पाई, जिससे क्षुब्ध होकर संघ को मजबूरी में पुनः आंदोलन का निर्णय लेना पड़ा।

सीएम योगी से हस्तक्षेप करने की मांग की-

यदि समय रहते इनकी मांगों पर निर्णय नहीं किया गया या कोई उत्पीड़नात्मक/दंडात्मक कार्यवाही शासन व सरकार द्वारा की गई तो परिषद को मजबूर होकर इनके समर्थन में हड़ताल का निर्णय लेना पड़ेगा, जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी सरकार व शासन की होगी। परिषद के महामंत्री अतुल मिश्रा ने सीएम योगी से अपील की है कि वे स्वयं हस्तक्षेप कर इन संविदा कर्मचारियों की जायज मांगों का निस्तारण कराए। नहीं तो इन कर्मचारियों की हड़ताल से गरीब जनता को कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा।

BJP
Show More
Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned