scriptसोनभद्र मामले में भाजपा का बड़ा खुलासा, बताई घटना के पीछे की असल वजह, सुनते ही सीएम योगी ने कर दी बड़ी कार्रवाई | swatantra dev singh statement on sonbhadra voilence | Patrika News

सोनभद्र मामले में भाजपा का बड़ा खुलासा, बताई घटना के पीछे की असल वजह, सुनते ही सीएम योगी ने कर दी बड़ी कार्रवाई

locationलखनऊPublished: Jul 22, 2019 10:46:04 am

सोनभद्र नरसंहार (sonbhadra voilence) मामले में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (BJP State Speaker Swatantra Dev Singh) समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party), कांग्रेस (Congress), बसपा (BSP) पर गंभीर आरोप लगाया है।

UP CM Yogi Adityanath

सोनभद्र मामले में भाजपा का बड़ा खुलासा, बताई घटना के पीछे की असल वजह, सुनते ही सीएम योगी ने कर दी बड़ी कार्रवाई

लखनऊ. सोनभद्र नरसंहार (sonbhadra voilence) मामले में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (BJP State Speaker Swatantra Dev Singh) समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party), कांग्रेस (Congress), बसपा (BSP) पर गंभीर आरोप लगाया है। प्रदेश अध्यक्ष ने इस घटना को विपक्षियों की देन बताया है। कहा कि सोनभद्र की घटना को अंजाम देने वाला प्रधान समाजवादी पार्टी का सदस्य है तो उसका भाई बसपा से जुड़ा है। मुख्यमंत्री के साथ सोनभद्र से लौटकर आए स्वतंत्र देव सिंह लखनऊ में शाम को राजा राम मोहन राय वार्ड के बूथ संख्या 293 में सदस्यता अभियान में शामिल हुए थे। उन्होंने कहा कि सरकार आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी, जो भी घटना के लिए जिम्मेदार होगा। मुख्यमंत्री के साथ सोनभद्र से लौटकर आए स्वतंत्र देव सिंह लखनऊ में शाम को राजा राम मोहन राय वार्ड के बूथ संख्या 293 में सदस्यता अभियान में शामिल हुए थे। प्रदेश को पंद्रह साल में सपा और बसपा सरकारों ने लूटने का ही काम किया है।

यह भी पढ़ें – सीएम योगी का बड़ा ऐलान, अब रात को कोई भी भूखे पेट नहीं सोएगा, सभी जरूरतमंद को भोजन कराएगी यूपी सरकार

सभी आरोपियों पर लगेगी रासुका : योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) सोनभद्र गोलीकांड (sonbhadra golikand) के पीड़ित परिवारों से मिलने उभ्भा गांव पहुंचे। उन्होंने कहा, आदिवासियों की हत्या के लिए जिम्मेदार सभी आरोपियों पर रासुका के तहत कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री योगी पीड़ित परिवारों से मिलने के बाद जिला अस्पताल में भर्ती घायलों का हाल जानने पहुंचे। उन्होंने कहा कि सरकार की संवेदना हर परिवार के साथ है। मुख्यमंत्री ने बताया कि मुख्य सचिव व पुलिस महानिदेशक को कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आदिवासियों, वनवासी, एससी और एसटी से जुड़े किसी भी समुदाय के उत्पीड़न को रोकने के लिए प्रदेश सरकार प्रतिबद्ध है। मैं यह आश्वस्त करने आया हूं कि गोली चलाने वालों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जिस जमीन के लिए यह दुखद घटना घटित हुई है उससे जुड़े हर दस्तावेज की जांच के लिए तीन स्तरीय कमेटी बनाई जा चुकी है। कमेटी 10 दिनों में रिपोर्ट सौंप देगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो