script

सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी की संभावित टीम घोषित, रैना को मौका, इन दिग्गज खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह

locationलखनऊPublished: Dec 23, 2020 09:27:29 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

जनवरी में शुरू हो रही है सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी के संभावित खिलाड़ियों की सूची से अक्शदीप नाथ, मोहम्मद सैफ और जीशान अंसारी बाहर

suresh_raina.jpg

अगले वर्ष 10 जनवरी से सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी शुरू हो रही है

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. अगले वर्ष 10 जनवरी से सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी शुरू हो रही है। इसके लिए 26 संभावित खिलाड़ियों की टीम घोषित कर दी गई है। प्रियम गर्ग की अगुआई वाली इस टीम में इंटरनेशनल प्लेयर सुरेश रैना को शामिल किया है, लेकिन तीन जूनियर इंटरनेशनल प्लेयर रहे अक्षदीप नाथ, मोहम्मद सैफ और लखनऊ के जीशान अंसारी को टीम में नहीं शामिल करने का फैसला चौंकाने वाला है। क्रिकेट फ्रैंस टीम सिलेक्शन पर सवाल उठा रहे हैं। क्योंकि, परमफॉर्मेंस की बात करें तो बीते तीन वर्षों टी-20, रणजी और वनडे में अक्शदीप से ज्यादा किसी ने रन नहीं बनाये हैं। लेकिन, सिलेक्टर्स ने उन्हें 26 खिलाड़ियों के कैंप के लायक भी नहीं समझा।
वर्ष 2012 में उन्मुक्त चंद की कप्तानी में जब भारत ने आस्ट्रेलिया में जूनियर वर्ल्ड कप जीता था तो अक्षदीप उस टीम के उप कप्तान थे। इसके अलावा वह वर्ष 2018-19 में यूपी टीम के कप्तान भी रहे हैं। आईपीएल में वह गुजरात लॉयन्स, किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू से खेल चुके हैं।
उठ रहे सवाल
क्रिकेट के जानकार, माधव कौशिक, समर्थ सिंह, नलिन मिश्रा, आकिब खान, सानू सैनी, अभिषेक गोस्वामी, योगेन्द्र डोयला को कैंप में सिलेक्ट करने पर बड़ा सवाल उठा रहे हैं। उनका कहना है कि नलिन मिश्रा को एक इंटरनेशनल प्लेयर का रिश्तेदार होने का फायदा मिला है। सानू सैनी के सिलेक्शन पर भी सवाल उठ रहे हैं, जिन्हें बिना किसी परफार्मेंस के जीशान अंसारी और विशाल चौधरी पर वरीयता दी जा रही है। विशाल चौधरी के उस प्रदर्शन को लोग अभी भूले नहीं है, जब यूपी अंडर 19 टीम को तमिलनाडु के खिलाफ उनके ही ग्राउंड में क्वार्टर फाइनल में हराने में बड़ी शानदार गेंदबाजी की थी।
लखनऊ के खेल प्रेमियों में उनके स्टार खिलाड़ियों अक्षदीप और जीशान अंसारी को नहीं चुने जाने से निराशा और गुस्सा दोनों है। क्रिकेट प्रेमियों ने चेतावनी दी है कि अगर इन दोनों खिलाड़ियों के साथ न्याय नहीं किया गया तो यूपीसीए के खिलाफ बड़ा प्रर्दशन किया जाएगा।
मोहम्मद सैफ का चयन नहीं होने से वाराणसी के खेल प्रेमियों में भी गुस्सा है। खेल प्रेमियों ने कैंप के लिए चुनी टीम पर आश्चर्य जताते हुए निराशा व्यक्त की है।

ट्रेंडिंग वीडियो