scriptतन्वी सेठ पासपोर्ट केस में बड़ा खुलासा, विकास मिश्रा पर कार्रवाई को लेकर सामने आई ये बड़ी बात | tanvi seth passport case Officer leave 4 days after joining gorakhpur | Patrika News

तन्वी सेठ पासपोर्ट केस में बड़ा खुलासा, विकास मिश्रा पर कार्रवाई को लेकर सामने आई ये बड़ी बात

locationलखनऊPublished: Jun 26, 2018 01:51:01 pm

Passport Dispute : पासपोर्ट विवाद मामले में एक नया बात सामने आई है, पासपोर्ट अधीक्षक विकास मिश्रा ने सोमवार को गोरखपुर पासपोर्ट कार्यालय में कार्यभार संभाल लिया है।

lucknow

तन्वी सेठ पासपोर्ट केस में बड़ा खुलासा, विकास मिश्रा पर कार्रवाई को लेकर सामने आई ये बड़ी बात

लखनऊ. तन्वी सेठ पासपोर्ट विवाद मामले में एक नया बात सामने आई है। पासपोर्ट अधिकारी ने गोरखपुर में ज्वाइन करने के बाद छुट्टी ले ली है। पासपोर्ट अधीक्षक विकास मिश्रा ने सोमवार को गोरखपुर पासपोर्ट कार्यालय में कार्यभार संभाल लिया है। इसके बाद में 4 दिन की छुट्टी पर चले गए हैं। क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी भी चार दिन दिल्ली में रहेंगे। यहां उनसे विदेश मंत्रालय पूरे मामले में पूछताछ करेगी।

पासपोर्ट अधिकारी पर लगा था धार्मिक टिप्पणी करने का आरोप

बता दें कि 20 जून को तन्वी सेठ का मामला सामने आया था जहां पर पासपोर्ट अधिकारी ने दस्तावेजों में दो नाम होने पर उन पर सवाल खड़े किए थे। तन्वी व उनके पति ने पासपोर्ट अधिकारी विकास मिश्रा पर व धार्मिक टिप्पणी करने का आरोप लगाया था। इसके बाद क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी ने विकास मिश्रा का गोरखपुर तबादला कर दिया था औऱ दूसरे दिन ही 1 घंटे के अंदर ही तन्वी और उनके पति अनस को पासपोर्ट जारी कर दिया था।

एकतरफा हुई थी कार्रवाई

मामले में क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी पीयूष वर्मा ने आनन-फानन में केवल आरोपों के आधार पर एकतरफा कार्रवाई करते हुए विकास मिश्रा का तबादला गोरखपुर कर दिया था। सूत्रों के मुताबिक मामले में विदेश मंत्रालय के निर्देश पर यह निर्णय आरपीओ ने लिया था। तबादले का आदेश जारी होने के दूसरे दिन विकास मिश्रा ने लखनऊ पासपोर्ट सेवा केंद्र में काम भी किया था। बाद में छुट्टी के लिए आवेदन किया था। हालांकि छुट्टी मंजूर नहीं की गई थी। इसके बाद उन्हें गोरखपुर में ज्वाइन करना पड़ा।

तन्वी के ससुराल पहुंची पुलिस

तन्वी सेठ के पासपोर्ट की जांच करने के लिए सोमवार दोपहर कैसरबाग स्थित ससुराल पहुंची पुलिस व स्थानीय अभिसूचना इकाई (एलआईयू) को उसके यहां (लखनऊ) रहने से संबंधित कोई दस्तावेज नहीं मिले। पुलिस सूत्रों का कहना है कि दो घंटे की पड़ताल और तन्वी के ससुरालीजनों से बातचीत के बाद टीम खाली हाथ लौट आई। कोई साक्ष्य न मिलने पर तन्वी का पासपोर्ट अटक सकता है। हालांकि, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार का कहना है कि जांच अभी पूरी नहीं हुई है।

गोंडा में जन्मी हैं तन्वी

तन्वी ने पासपोर्ट के आवेदन में जो ब्यौरा दिया है उसके मुताबिक वह गोंडा में जन्मी हैं और कैसरबाग में नाज सिनेमाहॉल के पास चिकवाली गली झाऊलाल बाजार में रहने वाले अनस से उन्होंने शादी की है। उन्होंने अपने आवेदन में नोएडा में रहने की बात भी लिखी है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के मुताबिक गोंडा से जांच करा ली गई है। जल्द ही पुलिस की एक टीम नोएडा का पता सत्यापित करने के लिए वहां भेजी जाएगी। कैसरबाग स्थित ससुराल के पते पर उनके रहने की तस्दीक की जा रही है। उन्होंने मंगलवार को इस बारे में पूरी जानकारी मिलने की बात कही। हालांकि, पुलिस सूत्रों के मुताबिक सोमवार को ही पुलिस और एलआईयू की टीम तन्वी की ससुराल गई थी जहां उसके ससुर ए. सिद्दीकी व अन्य सदस्य मिले। टीम ने दो घंटे तक तन्वी के वहां रहने के साक्ष्य व दस्तावेज मांगे, लेकिन ससुरालीजन कुछ भी नहीं दे सके। फिलहाल पुलिस और एलआईयू की टीम खाली हाथ लौट आई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो