कोरोना संक्रमण रोकने के लिए यूपी के हर जिले में होगा टास्क फोर्स का गठन, मास्क न पहनने वाले खुद होंगे दोषी

टास्क फोर्स सार्वजनिक स्थल पर बगैर मास्क पहने लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेगा।

By: Neeraj Patel

Published: 28 Sep 2020, 09:29 PM IST

लखनऊ. कोविड संक्रमण की प्रभावी रोकथाम के लिए सभी जिलों के हर थाने में टास्क फोर्स का गठन किया जाएगा। टास्क फोर्स सार्वजनिक स्थल पर बगैर मास्क पहने लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेगा। डीजीपी मुख्यालय ने इस सबंध में सभी अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं। यह निर्देश उच्च न्यायालय के एक आदेश के संदर्भ में जारी किए गए हैं। अदालत ने आदेश दिए हैं कि सभी थानों पर टास्क फोर्स बने जिसमे पहले से अधिक संख्या में बल तैनात हो।

अदालत ने आदेश में कहा है कि पुलिस व प्रशासन के अधिकारी यह कर बच नहीं सकते कि मास्क न पहनने वाले इसके लिए खुद दोषी हैं। यह समझना होगा कि मास्क पहनना न सिर्फ संबंधित व्यक्ति के लिए जरूरी है बल्कि पूरे समाज के लिए भी उतना ही महत्वपूर्ण है। और अगर कोई व्यक्ति मास्क न पहन कर समाज के प्रति अपराध करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने मातहत अधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए कहा है कि हर थाने में एक उप निरीक्षक के नेतृत्व में टास्क फोर्स गठित की जाए जो अदालत के आदेशों का कड़ाई के साथ अनुपालन करेगी। उन्होंने कहा है कि सभी जिले इसको लेकर की जाने वाली कार्रवाई की रिपोर्ट मुख्यालय को प्रतिदिन उपलब्ध कराएंगे।

Corona virus Corona Virus Precautions
Show More
Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned