scriptखुशखबरी! कभी भी जारी हो सकता है 69000 टीचरों की भर्ती का आदेश | teachers recruitment may announced on Monday by High court | Patrika News

खुशखबरी! कभी भी जारी हो सकता है 69000 टीचरों की भर्ती का आदेश

locationलखनऊPublished: Jan 20, 2019 05:31:02 pm

Submitted by:

Anil Ankur

हाईकोर्ट ने 21 जनवरी तक लगाई थी रोक
 

Supreme Court

Supreme Court

लखनऊ। बहु प्रतीक्षित सहायक अध्यापक भर्ती का संशोधित परिणाम अक कभी भी जारी हो सकता है। उत्तर प्रदेश में 69 हजार सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए संशोधित उत्तर पुस्तिका अभी जारी नहीं हुई है। हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने 21 जनवरी तक शिक्षक भर्ती परिणाम पर रोक लगा दी है। इसके बाद ही संशोधित आंसर की जारी होगी। सोमवार को उच्च न्यायालय अपना आदेश जारी कर देगा। उसी के साथ टीचरों की भर्ती का रास्ता खुल जाएगा।
अब 21 जनवरी को पता चलेगा कि 69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती परिक्षा का परिणाम कब जारी होगा। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है कि उच्च न्यायालय 21 तारीख को इस बाबत आदेश जारी करेगा।
बताते चलें कि उत्तर प्रदेश में सहायक शिक्षकों के 69 हजार पदों पर भर्ती की परीक्षा के क्वालिफाइंग माक्र्स को हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच के समक्ष चुनौती दी गई थी। पहले शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा का रिजल्ट 22 जनवरी को और समय सारिणी अगले हफ्ते जारी होने वाली थी। 69 हजार शिक्षक भर्ती को 15 फरवरी तक पूरा किया जाना था। अब देखने की बात यह होगी कि सोमवार के बाद सरकार क्या आदेश देती है।
सहायक शिक्षक भती की लिखित परीक्षा में 4,10,440 अभ्यर्थी बैठे थे। बेसिक शिक्षा परिषद और एनआईसी की कई स्तर पर बैठक हो चुकी है और इसके लिए वेबसाइट तैयार करवाई जा रही है। इस भर्ती प्रक्रिया में केवल वही अभ्यर्थी पात्र होंगे जो लिखित परीक्षा में पास होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो