scriptप्राविधिक शिक्षा मंत्री ने किया औचक निरीक्षण,अव्यवस्था देख लगाई सबकी क्लास | Technical Education Minister Kamalrani Varun | Patrika News

प्राविधिक शिक्षा मंत्री ने किया औचक निरीक्षण,अव्यवस्था देख लगाई सबकी क्लास

locationलखनऊPublished: Nov 18, 2019 09:03:44 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

प्रधानाचार्य को यह भी निर्देश दिये कि इसके लिए सभी अध्यापकों के लिए सकुर्लर जारी करें

प्राविधिक शिक्षा मंत्री ने किया औचक निरीक्षण,अव्यवस्था देख लगाई सबकी क्लास

प्राविधिक शिक्षा मंत्री ने किया औचक निरीक्षण,अव्यवस्था देख लगाई सबकी क्लास

लखनऊ: प्राविधिक शिक्षा मंत्री कमलरानी वरूण ने राजकीय पॅालीटेक्निक लखनऊ के प्राधानाचार्य को कालेज परिसर में गंदगी एवं अव्यवस्था के लिए फटकार लगाते हुए निर्देश दिए कि परिसर में साफ सफाई का ध्यान रखा जाये। उन्होंने निर्देश दिए कि परिसर के अन्दर स्थित ग्राउण्ड में लगे पौधों एवं वृक्षों की छंटाई करायी जाय। इसके साथ परिसर में वृक्षारोपण भी कराया जाय।
प्राविधिक शिक्षा मंत्री यहां राजकीय पलिटेक्निक लखनऊ में 11 बजे औचक निरीक्षण पर पहुँची थी। उन्होंने उपस्थिति पंजिका अपडेट न पाये जाने पर नारजगी जाहिर की। कमलरानी वरूण ने क्लास रूम में जाकर बच्चों से बात की और उनकी परेशानियों को भी सुना। उन्होंने कहा कि बच्चों की उपस्थिति क्लाॅस शुरू होने के दौरान दर्ज करे ना कि बाद में। इस सम्बन्ध में प्रधानाचार्य को यह भी निर्देश दिये कि इसके लिए सभी अध्यापकों के लिए सकुर्लर जारी करें।
Minister of Technical Education ने कालेज मेे हॅास्टल एवं मेस का भी निरीक्षण किया। हास्टल में मिली गंदगी एवं अव्यवस्था तथा मेस में डायनिग हाल के फर्नीचर आदि की जर्जर अवस्था पर नाराजगी जाहिर करते हुए उन्होंने प्रधानाचार्य को कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने चेतावनी देते हुए सभी व्यवस्थायी को दो महीने के भीतर चुस्त दुरूस्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि नियमित साफ सफाई कराई जाय।
जिससे बच्चों को संक्रामक बीमारियों से बचाया जा सकें। उन्होंने कहा कि प्राथमिक उपचार एवं रूटीन चेकअप के लिए डाॅक्टर की व्यवस्था सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि मेस में खाने की गुणवत्ता का ध्यान रखते हुए बच्चों को प्रतिदिन बदल-बदलकर पोषण युक्त नाश्ता व खाना दिया जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो