scriptयात्रियों के सेल्फी और वीडियो लेने से परेशान तेजस की रेल होस्टेस, यात्रियों की डिमांड से हो जाती हैं असहज | Tejas train hostess upset over taking selfie and video of passengers | Patrika News

यात्रियों के सेल्फी और वीडियो लेने से परेशान तेजस की रेल होस्टेस, यात्रियों की डिमांड से हो जाती हैं असहज

locationलखनऊPublished: Oct 23, 2019 09:50:02 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

लखनऊ और दिल्ली के बीच तेजस एक्सप्रेस 4 अक्टूबर से शुरू होने के बाद मॉडर्न सुख सुविधाओं से लैस केबिन होस्टेस यात्रियों की हरकतों से काफी परेशान हैं।

यात्रियों के सेल्फी और वीडियो लेने से परेशान तेजस की रेल होस्टेस, हो जाती हैं असहज

यात्रियों के सेल्फी और वीडियो लेने से परेशान तेजस की रेल होस्टेस, हो जाती हैं असहज

लखनऊ. लखनऊ और दिल्ली के बीच तेजस एक्सप्रेस 4 अक्टूबर से शुरू होने के बाद मॉडर्न सुख सुविधाओं से लैस केबिन होस्टेस यात्रियों की हरकतों से काफी परेशान हैं। इसके साथ ही उनकी परेशानी की वजह कुछ पैसेंजर्स भी हैं, जो उनकी फोटो खींचते हैं, उनकी वीडियो बनाते हैं। ये बात उन्हें बहुत असहज कर देती है। ट्रेन में काम करने वाली एक होस्टेस का कहना है कि हम लोग जब यात्रियों को सर्व कर रहे होते हैं तो उनमें से कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो अपना कैमरा ऊपर की तरफ रखकर हमारी तस्वीरे लेते हैं और वीडियो बनाते हैं।

तेजस एक्सप्रेस की होस्टेस का कहना है कि यात्रा करने आने वाले यात्री उनके साथ सेल्फी भी लेते हैं जिसे वो चाहकर भी मना नहीं कर पाती हैं। कई बार तो पैसेंजर्स बिना वजह बटन दबाकर होस्टेस को बुला लेते हैं। किसी लड़की या महिला के लिए ये स्थिति कितनी परेशान कर देने वाली होती होगी ये सोचने वाली बात है। ये मामला यहीं तक सीमित नहीं है तेजस में सफर करने वाले यात्रियों के द्वारा होस्टेस से उनका मोबाइल नंबर तक मांगे जाने की बात सामने आई है। इन सारी हरकतों का सीधा संबंध मानसिकता से है। ये बताता है कि बतौर इंसान कोई शख्स कैसा है।

यात्रियों के स्वागत के लिए हाथ जोड़े खड़ी रहती हैं रेल होस्टेस

नई नवेली प्राइवेट ट्रेन तेजस के दरवाजों पर आत्मविश्वास से लबरेज युवतियां यात्रियों के स्वागत के लिए हाथ जोड़े खड़ी रहती हैं। उतावले यात्री होस्टेस के साथ सेल्फी और तस्वीरें खींचने के लिए उन्हें घेर लेते हैं। बिना उनकी अनुमति के मोबाइल कैमरे क्लिक करते हैं और वो अपने अंदर सिमट जाती हैं, और शर्मिंदगी महसूस करती हैं। इस अनचाहे आकर्षण से असहज होने के बावजूद वो अपने चेहरे पर मुस्कान बनाए रखती हैं। ये नजारा नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म 9 का है जहां तेजस एक्सप्रेस लखनऊ रवाना होने के लिए तैयार खड़ी थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो