scriptलॉकडाउन के समय जियो ने सबसे ज्यादा दिया लोगों का साथ, यूपी पूर्वी क्षेत्र में पांच माह में जोड़े सर्वाधिक उपभोक्ता | Telecom company Jio gets maximum customers in last 5 months | Patrika News

लॉकडाउन के समय जियो ने सबसे ज्यादा दिया लोगों का साथ, यूपी पूर्वी क्षेत्र में पांच माह में जोड़े सर्वाधिक उपभोक्ता

locationलखनऊPublished: May 12, 2020 08:03:43 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

ट्राई की नयी रिपोर्ट के अनुसार जनवरी 2020 में भी जियो ने सर्वाधिक उपोक्ताओं को जोड़ा है।

Jio

Jio

लखनऊ. लॉकडाउन के दौरान अधिकतर लोग ‘वर्क फ्रॉम होम’ की तरजीह पर काम कर रहे हैं। ऐसे में इंटरनेट सर्विंस उनके लिए सबसे महत्वपूर्ण है। इस जरूरत को सबसे ज्यादा किसी ने समझा है तो वह है प्राइवेट टेलीकॉम ऑपरेटर जियो, जिसने लॉकडाउन पीरियड सहित पिछले पांच महीनों में सबसे अधिक उपभोक्ताओं को जोड़ने में सफलता हासिल की है। अपने किफायती प्लान्स के जरिए उत्तर प्रदेश पूर्व में पिछले पांच महीनों से जियो लगातार सबसे अधिक उपभोक्ताओं को जोड़ने में सफल रहा है। ट्राई की नयी रिपोर्ट के अनुसार जनवरी 2020 में भी जियो ने सर्वाधिक उपोक्ताओं को जोड़ा है।
जनवरी 2020 में उत्तर प्रदेश पूर्व में जियो ने 739292 उपभोक्ताओं को जोड़ा है, जो पिछले पांच महीनों में सभी ऑपरेटरों की तुलना में अब तक की सबसे अधिक बढ़त है। वहीं दूसरी प्राइवेट टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने केवल 8955 उपभोक्ताओं को जोड़ा है। सरकारी टेलीकॉम ऑपरेटर बी. एस. एन. एल. (BSNL) इसी दौरान केवल 114094 उपभोक्ताओं को जोड़ पायी है। वहीं दूसरी ओर, दूसरे बड़े टेलीकॉम ऑपरेटर वोडाफोन- आईडिया ने इसी महीने 2,22,032 उपभोक्ता खो दिए हैं।
इसी बढ़त के साथ उत्तर प्रदेश पूर्व में जनवरी 2020 में जियो ने 28.3 % कस्टमर मार्किट शेयर प्राप्त किया है। संपूर्ण उत्तर प्रदेश पूर्व क्षेत्र में केवल जियो ही एकमात्र ऐसा टेलीकॉम ऑपरेटर है, जिसने कस्टमर मार्किट शेयर में बढ़ोत्तरी हासिल की है जबकि अन्य सभी प्रमुख ऑपरेटरों ने अपना कस्टमर मार्किट शेयर खोया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो