scriptमदमहेश्वर में अस्थाई पुल नदी में समाया, आवाजाही बंद | Temporary bridge collapse in Uttarakhand leaves pilgrims stranded traffic stopped | Patrika News
लखनऊ

मदमहेश्वर में अस्थाई पुल नदी में समाया, आवाजाही बंद

मदमहेश्वर धाम के मुख्य पड़ाव गोंडार गांव से आगे बनतोली पुल में मधुगंगा नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ गया। जिसके कारण यहां बना अस्थाई पुल इसकी चपेट में आ गया।

लखनऊJul 06, 2024 / 03:51 pm

Anand Shukla

Temporary bridge collapse in Uttarakhand leaves pilgrims stranded traffic stopped
उत्तराखंड में मानसून ने आते ही अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है। पहाड़ से लेकर मैदान तक हर तरफ तबाही है। प्रदेश में सभी नदियां, नाले, बरसाती नाले इस समय लगातार हो रही भारी बारिश से उफान पर हैं। नदियों का जलस्तर खतरे के निशान पर पहुंचता जा रहा है।
रुद्रप्रयाग में भी मंदाकिनी नदी का जलस्तर लगातार हो रही भारी बारिश से बढ़ रहा है। द्वितीय केदार मदमहेश्वर में भारी बारिश के चलते अब यात्रा प्रभावित हो रही है। भारी बारिश के कारण मदमहेश्वर जाने वाले पुल पर पानी आ गया है। इसके चलते यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है और यात्रा भी प्रभावित हो रही है।
यह भी पढ़ें

उत्तरकाशी के मोरी में भूस्खलन, अगले 48 घंटे तक बारिश का रेड अलर्ट जारी

मधुगंगा नदी का जलस्तर बढ़ने से चपेट में आया पुल

मदमहेश्वर धाम के मुख्य पड़ाव गोंडार गांव से आगे बनतोली पुल में मधुगंगा नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ गया। जिसके कारण यहां बना अस्थाई पुल इसकी चपेट में आ गया। दरअसल, यहां बना मुख्य पुल पिछले साल आपदा में बह गया था। जिसके बाद यहां पर अस्थाई पुल बनाया गया। इसी से आवाजाही होती थी। अब लगातार हो रही बारिश से नदी का जलस्तर बढ़ गया है। नदी का जलस्तर बढ़ने से मदमहेश्वर धाम के लिए आवाजाही बंद हो गई है।
जिला पंचायत सदस्य विनोद राणा ने बताया कि पिछले साल आपदा में यहां पर पुल टूट गया था, जो एक साल बाद भी नहीं बना है। कई बार यहां पुल बनाने की मांग की गई पर कोई सुनवाई नहीं हुई। मजबूरी में अस्थाई पुल से आना जाना पड़ता था और अब बारिश में वो भी टूट गया।

Hindi News/ Lucknow / मदमहेश्वर में अस्थाई पुल नदी में समाया, आवाजाही बंद

ट्रेंडिंग वीडियो