डिफेंस एक्सपो : फरवरी में महंगे हो जाएंगे होटल, 25 हजार में मिलेगा टेंट कॉटेज

अगले साल होने वाले डिफेंस एक्सपो की तैयारी राजधानी लखनऊ में जोरों से शुरु हो गई हैं।

 

लखनऊ. अगले साल होने वाले डिफेंस एक्सपो की तैयारी राजधानी लखनऊ में जोरों से शुरु हो गई हैं। डिफेंस एक्सपो से राजधानी के होटलो के दाम छूने लगेगा। डिफेंस एक्सपो के लिए बसाई जा रही लग्जरी टेंट सिटी का किराया किसी बड़े होटल से कम नहीं होगा। आवास विकास परिषद की अवध विहार योजना सेक्टर-नौ में बनने वाली टेंट सिटी में रहने के लिए हर दिन के 18 हजार से 25 हजार चुकाने होंगे। सुपर डीलक्स और डीलक्स टेंट में सुबह के ब्रेकफास्ट का कोई चार्ज नहीं पड़ेगा, लेकिन दोपहर और रात का भोजन अलग भुगतान करने से ही मिलेगा। पयर्टन विभाग की तरफ से बनाए जाने वाली टेंट सिटी के लिए नौ दिसंबर तक जमीन का कब्जा लेने के साथ ही 25 जनवरी तक उसे तैयार कर लिया जाएगा।

तीन दिन पहले डिफेंस एक्सपो-2020 की समीक्षा बैठक में पयर्टन विभाग ने अपनी कार्ययोजना को मुख्यमंत्री के समक्ष पेश किया था। पांच से आठ फरवरी के बीच होने वाले डिफेंस एक्सपो में हर दिन दो से तीन लाख लोगों के जुटने की संभावना है। यही कारण है, उत्तर प्रदेश में पहली बार हो रहे इस अद्भुत आयोजन को लेकर सरकार की चिंता मेहमाननवाजी को लेकर है। वीआइपी और उद्योगपतियों को ठहराने के लिए लखनऊ में पांच सितारा और चार सितारा होटलों में मौजूद तीन हजार कमरों में से 17 सौ की बुकिंग कराई जानी है।


- टेंट सिटी : डीलक्स 800 टेंट , सुपर डीलक्स दो सौ टेंट ( बाहर बरामदा भी होगा और सोफे भी लगे होंगे
- यहां गेस्ट हाउस बुक : अतिविशिष्ट अतिथि गृह महात्मा गांधी मार्ग 10 कमरे, राज्य अतिथि गृह मीराबाई मार्ग 25 कमरे विशिष्ट अतिथि गृह डालीबाग 25 कमरे
- ऑनलाइन बुकिंग: टेंट सिटी में की बुकिंग ऑन लाइन भी होगी। पयर्टन विभाग ने यूपीएसटीडीसी.सीओ.इन पर हो रही है। इसके लिंक डिफेंस एक्सपो वेबसाइट पर उपलब्ध हैं।

आकांक्षा सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned