त्यौहारों पर यूपी में सुरक्षा एजेंसियां सतर्क

एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि त्यौहारों से पहले भेजे गए अलर्ट में कहा गया है कि भीड़-भाड़ वाली जगहों, प्रमुख बाजारों में, रेलवे स्टेशनों, बस स्टेशनों व अन्य सार्वजनिक स्थान जहां भीड़भाड़ अधिक रहती है वहां की नियमित चेकिंग कराई जाए।

By: Hariom Dwivedi

Updated: 13 Oct 2021, 03:00 PM IST

त्यौहारों पर यूपी में सुरक्षा एंजेसियां सतर्क

लखनऊ. दिल्ली में पाकिस्तानी आतंकी पकड़े जाने के बाद यूपी में भी सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर है। जिलों में तैनात अधिकारियों को भी डीजीपी मुख्यालय की ओर से सतर्क किया गया है और संदिग्ध लोगों पर नजर रखने के

निर्देश दिए गए हैं।

दिल्ली में पकड़ा गया था पाकिस्तानी आतंकी

यूपी के एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि जिलों को जनरल अलर्ट जारी किया गया है। उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में कई त्यौहार हैं। जिसमे नवरात्रि, दुर्गापूजा, दशहरा और बारावफात जैसे प्रमुख त्यौहार हैं। ऐसे में शरारती तत्वों की माहौल बिगाड़ने की कोशिश हो सकती है। जिसे लेकर जिलों के अफसरों को सतर्क किया गया है। उन्होंने बताया मुख्यमंत्री की ओर से भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से निर्देश दिए जा चुके हैं।वहीं त्यौहारों से ठीक पहले दिल्ली पुलिस ने एक पाकिस्तानी आतंकी को मंगलवार को गिरफ्तार किया है। उसके पास से एके 47, मैगजीन और ग्रेनेड बरामद हुए हैं। जिसे लेकर यूपी की भी सुरक्षा एजेंसियां चौकन्ना हैं।

पहले से ही यूपी रहा है आतंकियों के निशाने पर

यूपी पहले से ही आतंकियों के निशाने पर रहा है। स्वतंत्रता दिवस से ठीक पहले लखनऊ से अलकायदा के दो संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार किए गए थे। इसके बाद दोनों संदिग्धों की निशानदेही पर कई अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार संदिग्धों का मंसूबा भी प्रदेश के अलग अलग हिस्सों में तबाही मचाने का था, जिसे सुरक्षा एजेंसियों ने नाकाम कर दिया था।

यूपी में पूर्व से ही बरती जा रही है सतर्कता- ADG

एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार का कहना है कि यूपी में पहले से भी सतर्कता बरती जा रही है। एडीजी ने बताया कि त्यौहारों से पहले भेजे गए अलर्ट में कहा गया है कि भीड़-भाड़ वाली जगहों, प्रमुख बाजारों में, रेलवे स्टेशनों, बस स्टेशनों व अन्य सार्वजनिक स्थान जहां भीड़भाड़ अधिक रहती है वहां की नियमित चेकिंग कराई जाए। आगामी त्यौहारों में खासकर नवरात्रि के दौरान दुर्गापूजा के पंडालों व रामलीला में भी शरारती तत्वों पर नजर रखी जाए। साथ ही संदिग्ध व्यक्तियों की जांच करने को भी कहा गया है।

Show More
Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned