scriptखुलेगा रोजगार का पिटारा, दिसंबर में 50 हजार करोड़ का निवेश करेंगी कंपनियां | These companies will invest 50 thousand crores in UP this month | Patrika News

खुलेगा रोजगार का पिटारा, दिसंबर में 50 हजार करोड़ का निवेश करेंगी कंपनियां

locationलखनऊPublished: Dec 02, 2018 07:00:30 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

राजधानी लखनऊ में होने वाला चार महीनों में तीसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरमनी होगी जिसका आयोजन किया जाएगा।
 

cm yogi

खुलेगा रोजगार का पिटारा, दिसंबर में 50 हजार करोड़ का निवेश करेंगी कंपनियां

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार दिसंबर माह के मध्य तीसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरमनी करने की तैयारी में जुटी हुई है। इस सेरेमनी में 50 हजार करोड़ से अधिक के निवेश प्रोजेक्ट का शिलान्यास कराया जाएगा।
राजधानी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में होने वाले इस मेगा इवेंट में पीएम नरेंद्र मोदी को आमंत्रित किया गया है। यही नहीं राजधानी लखनऊ में होने वाला चार महीनों में तीसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरमनी होगी जिसका आयोजन किया जाएगा। यह अलग बात है कि यूपी की योगी सरकार ने एक लाख करोड़ के निवेश का वादा किया था, जो अभी तक आधे पर ही पहुंच पाया है।
सूबे के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना और मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडेय ने यहां योजना भवन में निवेशकों की बैठक की। जिसमें निवेशकों के समस्याओं को लेकर सीधे बात की गई और संबंधित अधिकारियों से उनका जल्द समाधान कराने को कहा गया।
औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने कहा कि प्रदेश में सेवा क्षेत्र में निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए उत्तर प्रदेश की सर्विस सेक्टर की नई नीति जल्द बनाई जाएगी। इस क्षेत्र में होने वाले निवेश से रोजग़ार के नए अवसर सृजित होंगे। मुख्य सचिव व अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त डा. अनूप चन्द्र पाण्डेय ने कहा कि सिंगल विण्डो पोर्टल-निवेश मित्र से फायर सेफ्टी के अनापत्ति-प्रमाण पत्र से संबंधित समस्याओं को जल्द दूर कराया जाए। पाण्डेय ने निवेश प्रस्तावों की राह में आने वाली बाधाओं को दूर कराने के एक-एक निवेशक के साथ व्यापक बातचीत और चर्चा की।
इन सेक्टर में होगा निवेश
रेल पार्क, खाद्य प्रसंस्करण, वस्त्रोद्योग, जैव-ईंधन, पर्यटन, इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण, नवीकरणीय ऊर्जा, डेयरी, लैमिनेट्स आदि।
ये कंपनियां करेंगी निवेश
ए.बी.ए. इन्फ्राटेक, आदित्य बिरला ग्रुप, अमरून फूड्स, सेलेस्टो यार्न, ग्रीनलैम लैमिनेट्स, हाअर इण्डिया, टेकोरेंज मोटरस्पार्ट्स, वेस्टवे इलेक्ट्रानिक्स, वीवो मोबाइल्स, कनोडिया ग्रुप, के. रिफाइनरी, सृष्टि इण्डस्ट्रीज़, सुखबीर एग्रो, सन सोर्स इनजी, टेरा हैण्डीक्रैफ्ट्स, ऑरगेनिक इण्डिया, शार्क शाप्स फिट्स, एसएमसी डेयरीज़, ट्रू पावर अर्थिंग्स।

ट्रेंडिंग वीडियो