scriptमायावती के भतीजे की शादी में इन नेताओं को मिला है कार्ड, जानें नाम | These leaders got cards in Mayawati nephew Akash Anand wedding | Patrika News

मायावती के भतीजे की शादी में इन नेताओं को मिला है कार्ड, जानें नाम

locationलखनऊPublished: Mar 22, 2023 03:30:58 pm

Submitted by:

Adarsh Shivam

UP Politics : आकाश के होने वाले ससुर सिद्धार्थ को बसपा प्रमुख मायावती के करीबी माने जाते हैं। कहा जाता है कि मायावती के कहने पर ही सिद्धार्थ ने डॉक्टरी का पेशा छोड़ दिया था।

Mayawati Nephew Wedding news

बाएं आकाश आनंद दाएं बसपा प्रमुख मायावती

बसपा सुप्रीमो मायावती के घर जल्द ही शहनाई बजने वाली है। मायावती के भतीजे और बसपा के राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद की शादी 26 मार्च को गुरुग्राम में होगी। आकाश की शादी पूर्व राज्यसभा सदस्य रहे अशोक सिद्धार्थ की बेटी से तय हुई है।
आकाश की होने वाली पत्नी प्रज्ञा हैं MBBS
शादी में किस-किस को आंमत्रित किया जाएगा, इसको लेकर एक बड़ी लिस्ट जारी की गई है। अशोक सिद्धार्थ मायावती के भरोसेमंद नेताओं में से एक हैं। अशोक सिद्धार्थ की बेटी प्रज्ञा से आकाश आनंद की शादी हो रही है। प्रज्ञा MBBS की पढ़ाई पूरी कर चुकी हैं। अब वह MD बनने की तैयारी में लगी हुई हैं।
यह भी पढ़ें

पोस्टमार्टम में बदला शव, मुखाग्नि देते समय पड़ी भाई की नजर तो हुआ खुलासा

मायावती के भतीजे आकाश आनंद की शादी में BSP के तमाम वरिष्ठ नेताओं को न्योता भेजा गया है। इसमें पार्टी के सांसद, प्रदेश अध्यक्ष, मंडल प्रमुख और जिलों में अन्य पदों पर कार्यरत बड़े चेहरों का नाम शामिल है। जिन्हें शादी का कार्ड पहुंचा है।
शादी में केवल पार्टी नेता ही होंगे शामिल
इसके अलावा दोनों परिवार के करीबी रिश्तेदारों को भी कार्ड भेजा गया है। राजनीति दूरी बनाने के मकसद से मायावती ने इस शादी में किसी भी दूसरी पार्टी के नेताओं को बुलावा नहीं भेजा है। हालांकि इससे पहले शादी में कई बड़े नेताओं के शामिल होने की बात सामने आई थी, लेकिन अब शादी में केवल पार्टी नेता ही शामिल होंगे।
यह भी पढ़ें

सड़क किनारे खड़े लोगों को थार ने रौंदा, तीन की मौत

कौन हैं अशोक सिद्धार्थ?
साल 2016 में अशोक सिद्धार्थ राज्यसभा सदस्य नामित हुए थे। बाद में पार्टी की तरफ से उन्हें आंध्र प्रदेश का प्रभारी नियुक्त किया गया। अशोक सिद्धार्थ फर्रुखाबाद के रहने वाले हैं। वहीं, आकाश आनंद की बात करें तो वे मायावती के छोटे भाई आनंद कुमार के बेटे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो