scriptकांग्रेस पार्टी में शामिल हुए नए युवा चेहरे | these youth joined congress party | Patrika News

कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए नए युवा चेहरे

locationलखनऊPublished: Mar 12, 2019 07:48:17 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

उत्तर प्रदेश युवा कांग्रेस लखनऊ के जिलाध्यक्ष सुरजीत सिंह बरनाला की अध्यक्षता में लखनऊ के युवा नेताओं ने ली सदस्यता

congress logo

कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए नए युवा चेहरे

लखनऊ. उत्तर प्रदेश युवा कांग्रेस लखनऊ के जिलाध्यक्ष सुरजीत सिंह बरनाला की अध्यक्षता में एवं प्रदेश युवा कांग्रेस के सचिव प्रभारी रोहित अवस्थी के नेतृत्व में लखनऊ के युवा नेताओं दिव्यांश शर्मा, अभिषेक राजपूत, अंसुल तिवारी, हर्षित शुक्ला, शैलेस कुमार, अभिषेक गौतम, अंकित यदुवंशी, सुमित राव सहित सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।
इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता अशोक सिंह, प्रदेश कांग्रेस के संगठन मंत्री अमित त्यागी, जिला कांग्रेस लखनऊ के अध्यक्ष गौरव चैधरी, श्याम सिंह, जैसराम पाल, ललिता शर्मा, अनिल शर्मा, अर्पित सिंह, मो. शाकिब सिद्दीकी, मो. अफजल, मो. तलहा आदि मौजूद रहे।
आचार संहिता के बाद भ्रष्टाचार की पोल खुल गयी

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता प्रदीप सिंह ने कहा कि चुनाव आयोग द्वारा चुनाव आचार संहिता की घोषणा के साथ ही भारतीय जनता पार्टी की हड़बड़ाहट और भ्रष्टाचार की पोल खुल गयी है। पूरे पांच वर्ष तक राजधानी सहित पूरा प्रदेश विकास की राह देखता रहा और भारतीय जनता पार्टी के नेता जुमलेबाजी और राष्ट्रीय भ्रमण में लगे रहे। अब चुनाव को नजदीक देख आचार संहिता लगने के कुछ समय पहले हड़बड़ाहट में केन्द्र सरकार के गृह मंत्री द्वारा करोड़ों रूपये के कार्यों का बिना धनराशि आवंटन के ही शिलान्यस कर दिया गया। लेकिन आम जनता को विकास के नाम पर बरगलाने की चाल भाजपा नेताओं को उल्टी पड़ रही है। जिन कार्यों का शिलान्यास किया गया वह कार्य आज चुनाव आचार संहिता के लगने के कारण अधर में अटक गये। लखनऊ नगर निगम के अलग-अलग जोनों के लगभग 52 निर्माण कार्य जिसका शिलान्यास कर दिया गया और यह बताया गया कि इन कार्यों की शुरूआत हो चुकी है वह आज अधर में अटक गये हैं। फिर चाहे वह शहर के 76 करोड़ रूपये की लागत से होने वाले 325 विकास कार्य हों या फिर शहर को व्यवस्थित करने वाले पार्किंग स्टैण्ड हों, या फिर टेड़ी पुलिया-रिंग रोड का चैराहा हो और हड़बड़ाहट तो इतनी कि बेगम हजरतमहल बजरंग बली वार्ड की पीली कालोनी में रविवार की शाम आचार संहिता लगने के बाद रातों-रात सड़क बना दी गयी। नगर निगम यह मानने केा तैयार नहीं कि उसने बनायी थी और कोई विभाग इस सड़क की जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं है। आज भी राजधानी की 95 किलोमीटर सड़क गड्ढा युक्त है। कैसरबाग पेयजल योजना जिसकी घोषणा और शिलान्यास गृह मंत्री भारत सरकार द्वारा किया गया आज अधर में है। कैसरबाग के 300 करोड़ रूपये से बनने वाली सीवर योजना का भी कुछ पता नहीं है। डीएम ऑफिस के पास सुदृढ़ यातायात व्यवस्था के लिए बनायी जाने वाली भूमिगत पार्किंग भी अधर में है।

प्रदीप सिंह ने कहा कि आज भी वाराणसी की सड़कें अपनी मरम्मत की बाट जोह रही हैं। वाराणसी के अन्दर सीवर, नाली, उफान मारकर सड़कों पर है और आम जनता उनसे रोजाना दो-चार हो रहा है। बड़ी जोर शोर से स्वच्छता अभियान की कड़ी में देश को खुले में शौच से मुक्त करने की बात कहने वाले प्रधानमंत्री जी ने जो पहला गांव जयापुर गोद लिया वहां आज भी लेाग खुले में शौच के लिए मजबूर हैं। विश्व में अपना एक अलग स्थान रखने वाला शहर अयोध्या भी आज आदित्यनाथ सरकार की जुमलेबाजी का शिकार हो गया है। चाहे अयोध्या का बस स्टैण्ड हो या शहर को जोड़ती हुई कोई भी सड़क हो, यह तय करना मुश्किल है कि सड़क पर गड्ढे हैं या गड्ढों में सड़क।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो