scriptअपना दल ने इस तरह याद किया सोने लाल पटेल को | This is how Apna Dal remembered Sone Lal Patel | Patrika News

अपना दल ने इस तरह याद किया सोने लाल पटेल को

locationलखनऊPublished: Oct 17, 2019 05:50:50 pm

Submitted by:

Anil Ankur

अपना दल केन्द्रीय कार्यालय में पटेल के चित्र परमाल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित

Apna Dal

अपना दल

लखनऊ. । अपना दल के संस्थापक एवं पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनेलाल पटेल का 11वाँ शहादत दिवस को ‘‘संकल्प दिवस’’ के रूप में प्रदेश के समस्त जिला मुख्यालयों में और अपना दल केन्द्रीय कार्यालय में पटेल के चित्र पर Krishna Patel ने माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया।

दल के राष्ट्रीय सदस्य एवं प्रवक्ता RB सिंह पटेल ने सोनेलाल पटेल के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि आज ही के दिन 17 अक्टूबर 2009 को पटेल की मृत्यु साजिशन सड़क दुर्घटना में हुई थी। जिसकी सीबीआई से जांच कराने की मांग केन्द्र और प्रदेश सरकार से लगातार की जा रही थी। लेकिन सरकारों ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया।
पटेल ने कहा था कि मतदाताओं को जीवनरक्षक भत्ता या मतदाता पेंशन दी जाये जिससे उनका भी जीवन स्तर ऊंचा उठ सके। उनका मानना था कि सकल घरेलू उत्पादन का 50 प्रतिशत सरकार देश के विकास में खर्च करें, और 50 प्रतिशत मतदाताओं को मतदाता पेंशन के रूप में देने का काम करें जिससे मतदाता अपनी जरूरतों को पूरा कर सके, और देा के विकास में अपना सहयोग प्रदान करे।
पटेल का यह भी सपना था कि कृषि एवं किसानों के विकास के लिए कृषि आयोग का गठन, कृषि को उद्योग का दर्जा, कृषि से सम्बन्धित यंत्र लागत मूल्य पर उपलब्ध कराना और भष्टाचार को राष्ट्रद्रोह घोषित कर मृत्यु दण्ड देने की वकालत की थी जिससे भष्टाचारियों के दिलो दिमाग में भय व्याप्त हो जिससे इस देश से भष्टचार खत्म हो। सूखे एवं बाढ़ से निपटने के लिए देश की नदियों को आपस में जोड़कर स्टाप डैम बनाकर जमीन को सिंचित किया जाय, और शिक्षा का राष्ट्रीयकरण किया जाय। पूरे भारत में एक समान शिक्षा लागू की जाय। जिससे गरीब किसानों के बच्चे भी डीएम, एसपी बन सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो