scriptफैसला आने से पहले ऐसा था लखनऊ का माहौल | This was the atmosphere of Lucknow before the decision | Patrika News

फैसला आने से पहले ऐसा था लखनऊ का माहौल

locationलखनऊPublished: Nov 09, 2019 10:43:32 am

Submitted by:

Anil Ankur

सच लगा कि मुस्कुराइए कि आप लखनऊ में हैं
 

This was the atmosphere of Lucknow before the decision

This was the atmosphere of Lucknow before the decision

लखनऊ। शनिवार को एतिहासिक फैसले के इंतजार में हर आंखों में यही सवाल दिख रहा है कि क्या होने वाला है। राजधानी के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा तैनात है। सड़कों पर आम जन के साथ पुलिस की गाडिय़ां निकल रही हैं। रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों, मेट्रो स्टेशनों और मस्जिद व मंदिरों में रोज की तरह माहौल था। छुट्टी की वजह से थोड़ा सन्नाटा जरूर दिखा पर जन जीवन सामान्य रहा। मंदिरों में श्रद्घालु पहुंच रहे हैं। वहीं, पार्कों में लोग सैर कर रहे हैं। नगर के लोहियापार्क, बोनिटिकल गार्डेन, जनेश्वर मिश्र पार्क, केडी सिंह स्टेडियम जैसे टहलने और खेलने के स्थानों में लोग रोज की तरह आए। हर जगह आम दिनों की तरह ही माहौल है। सुबह से ही चायपान और खाने की दुकाने खुल गई थीं।

जिलाधिकारी और एसएसपी शहर का दौरा कर रहे थे। विधानभवन के सामने पुलिस कर्मचारियों के साथ एसपी रेंक के अधिकारी भी तैनात कर दिए गए हैं। नगर में लोगों से शांति व सद्भाव बनाए रखने की अपील की जा रही है। साधु संत व मुस्लिम समाज के लोग एक दूसरे से मिल रहे हैं। साधुओं की सुरक्षा के लिए गाडिय़ां लगा दी गई है।
उल्लेखनीय है कि पुलिस और प्रशसान के अधिकारियों की हाई सिक्योरिटी मीटिंग भी देर रात तक जारी रही। शहर के कोने-कोने की देर रात तक खबर ली जाती रही। उधर, जिला प्रशासन ने शनिवार को शहर की तमाम शिक्षण संस्थाओं को बंद रखने का आदेश जारी कर दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो