scriptपांच राज्यों से यूपी आने वालों को एंट्री से पहले दिखानी होगी कोरोना रिपोर्ट | Those coming to UP from five states will have to show corona report | Patrika News

पांच राज्यों से यूपी आने वालों को एंट्री से पहले दिखानी होगी कोरोना रिपोर्ट

locationलखनऊPublished: Oct 10, 2021 06:00:05 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

Those coming to UP from five states will have to show corona report – उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) ने पांच राज्यों से यूपी आने वालों के लिए एडवाइजरी जारी की है। केरल, मिजोरम, मणिपुर, सिक्किम और मेघालय से यूपी आने वाले लोगों की कोरोना जांच अनिवार्य होगी। इन सभी राज्यों से आने वाली ट्रेनें मथुरा में रुकती हैं।

Those coming to UP from five states will have to show corona report

Those coming to UP from five states will have to show corona report

लखनऊ. Those coming to UP from five states will have to show corona report. उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) ने पांच राज्यों से यूपी आने वालों के लिए एडवाइजरी जारी की है। केरल, मिजोरम, मणिपुर, सिक्किम और मेघालय से यूपी आने वाले लोगों की कोरोना जांच अनिवार्य होगी। इन सभी राज्यों से आने वाली ट्रेनें मथुरा में रुकती हैं। इस कारण स्वास्थ्य विभाग की एडवाइजरी में मथुरा में ज्यादा सजगता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। दरअसल, इन पाचों राज्यों में कोरोना के मामले लगातार निकल रहे हैं। इसलिए सतर्क रहते हुए स्वास्थ्य विभाग ने इन पांच राज्यों से आने पर कोरोना जांच अनिवार्य कर दी है।
वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट लाना होगा साथ

सीएमओ डॉ. रचना गुप्ता के अनुसार उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने एडवाइजरी जारी कर अवगत कराया है कि जो लोग 16 से 31 अक्टूबर के मध्य यदि इन राज्यों से उत्तर प्रदेश आ रहे हैं तो उन्हें अपने यहां 12 से 15 अक्तूबर के बीच कोरोना की आरटी पीसीआर जांच करा लें। रिपोर्ट को यूपी आने पर दिखाना होगा। इसके अलावा जिनके कोरोना वैक्सीनेशन की दोनों डोज लग चुकी हों, वह सर्टिफिकेट साथ लाना होगा। यह भी कहा गया है कि 16 से 31 अक्टूबर के मध्य आने वाले लोग अगर जांच करवा कर नहीं आए और उनके कोरोना वैक्सीन नहीं लगी तो उन्हें यूपी में जांच करवानी होगी। यूपी में पहले एंटीजन फिर आरटी पीसीआर जांच होगी। साथ ही वे होम कोरोन्टाइन भी रहेंगे। जांच में कोरोना पाॅजीटिव पाए जाने पर उन्हें 14 दिन के क्वारंटाइन में रखा जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो