यूपी विधान सभा को बम से उड़ाने की मिली धमकी, मामला दर्ज

यूपी विधान सभा को बम से उड़ाने की मिली धमकी, मामला दर्ज
up vidhan sabha

Shatrudhan Gupta | Updated: 01 Oct 2017, 08:39:20 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सत्ता के सबसे बड़े केंद्र विधान सभा को एक बार फिर बम से उड़ाने की धमकी मिली है।

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सत्ता के सबसे बड़े केंद्र विधान सभा को एक बार फिर बम से उड़ाने की धमकी मिली है। अज्ञात कॉल से डायल 100 पर विधान सभा को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। इसके बाद से विधान सभा में चप्पे-चप्पे की जांच की गई, लेकिन कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह फेक कॉल रही होगी। हालांकि, पुलिस ने इस धमकी को बेहद गंभीरता से लिया है।

अज्ञात नंबर से आया था डायल 100 पर कॉल

अज्ञात नम्बर से कॉल कर डायल 100 पर उत्तर प्रदेश विधानसभा भवन को उड़ाने की धमकी की सूचना मिलने के बाद पुलिस तुरंत हरकत में आ गई। पुलिस की कई टीमों ने विधान भवन की सघन तलाशी शुरू कर दी। विधान भवन का कोना-कोना पुलिसकर्मियों ने छान डाला, लेकिन कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। इसके बाद पुलिस व विधानसभा के सुरक्षाकर्मियों ने राहत की सास ली। विधान सभा परिसर की जांच में डॉग स्क्वॉड के साथ ही बम निरोधक दस्ता भी सक्रिय रहा। विधान सभा की सघन जांच के बाद सूचना फर्जी निकली है। इसके बाद भी हजरतगंज कोतवाली में अज्ञात मोबाइल नंबर धारक के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई है।

चप्पे-चप्पे की ली तलाशी

उत्तर प्रदेश विधानसभा में तैनात सुरक्षाकर्मियों के उस वक्त होश उड़ गए जब एक अज्ञात युवक ने फोन कर कहा कि विधानसभा भवन में बम रखा हुआ है। इस गुमनाम शख्स ने डायल 100 पर फोन कर यह सूचना दी थी। आनन-फानन में विधानसभा की सघन तलाशी ली गई, लेकिन वहां कोई बम नहीं मिला। जानकारी के मुताबिक पुलिस ने मोबाइल नंबर के आधार पर अज्ञात युवक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और मामले की जांच जारी है। अब पुलिस इस बात की तलाश लगाने की कोशिश कर रही है कि वह युवक कहां का रहने वाला है। आखिर उसका मकसद क्या था? क्या उसने जानबूझकर ऐसी शरारत की? किसी ने उसे इस काम के लिए उकसाया थाघ् अब तक उस युवक के बारे में पुलिस को कोई खास सुराग नहीं मिला है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned