एमएलए को धमकी देने वाले पर कार्रवाई तय- एसआईटी ने शुरू की छापेमारी

- कई के खिलाफ होगी कार्रवाई- विपक्ष का आरोप- चुनाव के पहले की राजनीति समझने लगी है जनता

 

By: Anil Ankur

Published: 24 May 2018, 04:58 PM IST

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के करीब दो दर्जन विधायकों को धमकी दिए जाने के मामले में एसआईटी ने अपनी कार्यवाही तेज कर दी है। एसआईटी ने छापेमारी करके संदिग्ध लोगों पर नजर रखनी शुरू कर दी है जो साइबर क्राइम से जुड़े हुए हैं। पुलिस का कहना है कि जल्द ही कई लोगों पर कार्रवाई होगी। वहीं दूसरी ओर विपक्ष ने इस पूरे घटना क्रम को दो हिस्सों में बाटते हुए कहा है कि एक तो यह बहुत ही गंभीर मामला है। अगर ऐसा है तो कठोर कार्रवाई होनी चाहिए। दूसरी और उन्होंने यह भी अंदेशा जताया है कि ऐन चुनाव के पहले ये घटना होना यह भी जाहिर करता है कि दो समुदायों को आपस में भिड़ाने के लिए दो भागों में तो नहीं बाटा जा रहा है। फिलहाल मामला जांच का है तो इस पर कार्रवाई होनी ही चाहिए।

एसआईटी ने कई दिशाओं में काम शुरू किया
एसआईटी ने इस प्रकरण में कई दिशाओं में काम करना शुरू कर दिया है। पुलिस अधिकारी बताते हैं कि कम्प्यूटर और साइबर क्राइम से जुड़े लोगों पर भी निगाह रखी जा रही है कि आखिर कहीं किसी की शैतानी तो नहीं है। फिलहाल उन्होंने भरोसा दिलाया है कि जल्द ही बड़े स्तर पर नतीजे सामने आएंगे। इसमें फौरी तौर पर जिस शख्सा अली बुदेश भाई का नाम सामने आया है उसकी लोकेशन अमेरिका दर्शाई जा रही है, लेकिन वह बहरीन में रहता है। विदेश मंत्रालय से सम्पर्क कर छानबीन की प्रकिया की जा रही है।

कौन है अली बुदेश भाई
अली बुदेश भाई. ये शख्स खुद को 'बाबा' कहलवाना पसंद करता है। कहा जाता है कि बाबा बहरीन में रहता है और वहीं से अपना आपराधिक साम्राज्य चलाता है। उसका वहां एकक्षत्र राज है। 80 के दशक में बाबा बुदेश दाऊद का खासमखास था। पर कुछ समय बाद उसकी दाऊद से नहीं पटी। तो उसने अपना अलग गिरोह बना लिया था। दाऊद गिरोह के साथ उसके गिरोह की गैंगवॉर भी हुए थे।

रंगदारी वसूलने की पहले से है आदत
एसटीएफ के अधिकारी बताते हैं कि अगर यह सही है तो अली बुदेश भाई की रंगदारी वसूलने की आदत है। यूपी के यूपी के बीजेपी विधायकों को रंगदारी की धमकी के मामले में एसआईटी ने अपनी प्राथमिक जांच में पाया है कि अगर अली बुदेश भाई वही है तो उसका इतिहास यह है कि उसकी मां भारतीय थी जबकि उसके पिता अरब थे। वह मुंबई के घाटकोपर इलाके में रहता था। मुम्बई से उसने अपराध की दुनिया में कदम रखा था और उसने बॉलीवुड के भी कई लोगों को रंगदारी के लिए धमकाया था। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि जांच का काम चल रहा है और जल्द ही कई बड़ों को पकड़ा जाएगा।

Anil Ankur Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned