फिटनेस व एडवांस कराटे टेक्नीक की ट्रेनिंग दे रहे है ईरानी कोच अहमद सफी

चौक स्टेडियम में शुरू हुआ तीन दिवसीय विशेष प्रशिक्षण कैंप

By: Ritesh Singh

Updated: 03 Jan 2020, 10:06 PM IST

लखनऊ। सुबह व शाम को कड़े अभ्यास के साथ शुक्रवार को यूपी के कराटे खिलाड़ियों को एडवांस टेक्नीक की ट्रेनिंग शुरू हुई। चौक स्टेडियम में आयोजित तीन दिवसीय इस कैंप में हिस्सा ले रहे खिलाड़ियों को ईरान के प्रशिक्षक सेंसेई अहमद सफी कराटे की विशेष बारीकियां सिखाएंगे ताकि वह आने वाले टूर्नामेंट में यूपी की रैंकिंग सुधार सके।

कराटे एसोसिएशन ऑफ़ यूपी के तत्वावधान में चौक स्टेडियम में आयोजित इस कैंप में ट्रेग दे रहे ईरानी कोच अहमद सफी के अनुसार यूपी के खिलाड़ियों में काफी क्षमता है लेकिन उनमे फिटनेस के लेवल पर काफी सुधार की दरकार है। ईरानी कोच ने कहा कि तीन दिन के इस समय में वह खिलाड़ियों को खेलने की रणनीति, एडवांस काम्बिनेशन, टेक डाउन तकनीक व काता काम्बिनेशन की ट्रेनिंग दे रहे है।

यह तकनीक उनमें इतना सुधार कर देगी कि आने वाले समय में वह टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन कर सकेंगे। कराटे एसोसिएशन ऑफ़ यूपी के महासचिव जसपाल सिंह ने बताया कि कैंप के शुरूआती दो दिन खिलाड़ियों की ट्रेनिंग दी जाएगी। इसके बाद तीसरे दिन रविवार को यूपी के कोचों के लिए एकदिवसीय रिफ्रेशर कोर्स होगा ताकि वह कोचिंग की एडवांस्ड टेक्नीक सीख सके।

कराटे एसोसिएशन ऑफ़ यूपी के अध्यक्ष टीपी हवेलिया ने बताया कि हम आने वाले समय में फिर विदेशी कोच को ट्रेनिंग के लिए बुलवाएंगे क्योंकि इनसे खिलाड़ियों में बेहतर दम-खम पैदा होगा। उन्होंने कहा कि रविवार ही कैंप के प्रशिक्षुओं के लिए कराटे टेस्ट प्रतियोगिता भी आयोजित होगी। उन्होंने कहा कि इस कैंप में हिस्सा ले रहे खिलाड़ी नेशनल टूर्नामेंट में हिस्सा ले चुके है जिनमें कई नेशनल व इंटरनेशनल मेडल विनर भी है।

आज ईरानी कोच अहमद सफी का स्वागत भरत शर्मा (अध्यक्ष साउथ एशियन कराटे फेडरेशन व तकनीकी कमीशन मेम्बर वर्ल्ड कराटे) के साथ कराटे एसोसिएशन ऑफ़ यूपी के अध्यक्ष टीपी हवेलिया, महासचिव जसपाल सिंह व चेयरमैन संजय बंसल के साथ नेशनल व इंटरनेशनल मेडलिस्ट ने भी किया। इस अवसर पर सर्विसेज के कोच साजन कुमार भी मौजूद थे। कैंप में दो सत्रों में अभ्यास कराया जा रहा है। पहला सत्र सुबह 9ः30 बजे से 12ः30 बजे तक व दूसरा सत्र शाम चार से सात बजे तक आयोजित किया जा रहा है।

Ritesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned