scriptसीएम योगी ने अखिलेश को दिया तगड़ा झटका, सपा के इन नेताओं को भाजपा में कराएंगे शामिल, हुआ ऐलान | three mlc may join bharatiya janata party | Patrika News

सीएम योगी ने अखिलेश को दिया तगड़ा झटका, सपा के इन नेताओं को भाजपा में कराएंगे शामिल, हुआ ऐलान

locationलखनऊPublished: Sep 19, 2019 11:41:41 am

Submitted by:

Ruchi Sharma

सपा एमएलसी ने सीएम आवास पहुंच कर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की

सीएम योगी ने अखिलेश को दिया तगड़ा झटका, सपा के इन नेताओं को भाजपा में कराएंगे शामिल, हुआ ऐलान

सीएम योगी ने अखिलेश को दिया तगड़ा झटका, सपा के इन नेताओं को भाजपा में कराएंगे शामिल, हुआ ऐलान

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के बड़े नेताओं का पाला बदलने का दौर जारी है। इसी कड़ी में सपा के तीन विधानपरिषद सदस्यों एमएलसी ने सीएम आवास पहुंच कर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। ये मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है। चर्चा है कि जल्द ही ये तीन एमएलसी भाजपा में शामिल हो सकते हैं। दरअसल हमीरपुर से सपा एमएलसी रमेश मिश्र, बलिया से रविशंकर सिंह उर्फ पप्पू और महाराजगंज से सीपी चंद ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की।
कुछ समय से ही चर्चा आम है कि सपा के कई एमएलसी भाजपा के संपर्क में हैं। जल्द ही ये एमएलसी इस्तीफा देकर पाला बदल सकते हैं। बीजेपी की इस कोशिश को यूपी की विधान परिषद में पर्याप्त संख्या बल जुटाने की रणनीति के तौर पर देखा जा रहा है। गौरतलब है कि इस समय समाजवादी पार्टी 55 सदस्यों के साथ विधान परिषद में सबसे बड़ा दल है। दूसरे स्थान पर बीजेपी है, जिसके पास 21 एमएलसी हैं। वहीं बसपा के 8 एमएलसी हैं। इनके अलावा कांग्रेस के 2 सदस्य हैं। इनमें भी दिनेश प्रताप सिंह बीजेपी के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं। कांग्रेस ने उनकी सदस्यता रद्द करने के लिए सभापति को याचिका दी है।

वहीं इसस पहले सपा के दो बड़े नेता व अखिलेश यादव के सबसे करीबी नेता भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार संजय सेठ और सुरेंद्र नागर राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुन लिए गए हैं। दोनों नेता समाजवादी पार्टी से इस्तीफा देकर हाल ही में भाजपा में शामिल हो गए थे। इन दोनों नेताओं को सोमवार शाम को उनके निर्वाचन का प्रमाणपत्र सौंप दिया गया। संजय सेठ और सुरेंद्र नागर उत्तर प्रदेश से संसद के उच्च सदन राज्यसभा के लिए निर्वाचित किए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो