scriptdependence day प्रभात-फेरी, वृक्षारोपण व रगांरगं कार्यक्रमों के साथ धूमधाम से मनाया गया स्वतत्रंता दिवस | Patrika News
लखनऊ

dependence day प्रभात-फेरी, वृक्षारोपण व रगांरगं कार्यक्रमों के साथ धूमधाम से मनाया गया स्वतत्रंता दिवस

4 Photos
6 years ago
1/4

स्वतन्त्रता दिवस के अवसर पर एक हजार छात्र/छात्राओं के समूह ने बैण्ड-बाजे के साथ राजाजीपुरम् के विभिन्न क्षेत्रों में प्रभात फेरी निकाली। बच्चों ने पूरे जोश-खरोश के साथ बैण्ड की धुन पर देशभक्ति के गीत गाते हुये व जोशीले नारे लगाते हुये राजाजीपुरम् क्षेत्र के लोगों में जोश भर दिया।

2/4

इस अवसर पर सेंट जोजफ समूह की संस्थापक चेयर पर्सन पुष्पलता अग्रवाल ने ध्वजारोहण किया। नन्हे-मुन्ने बच्चों ने इस अवसर पर एक से बढ़कर एक देशभक्ति से ओत-प्रोत प्रस्तुतियां दी जिसे देखकर उपस्थ्ति सभी लोगों में देशभक्ति की भावना का संचार हो गया।

3/4

इस अवसर पर उ0प्र0 सरकार द्वारा वृक्षारोपण किये जाने के आह्वान की कड़ी में उपस्थित अभिभिावकों के द्वारा विद्यालय परिसर में ग्यारह पोधों का रोपण किया गया। साथ ही बच्चों ने इनकी देखभाल करने व अपने आस-पास स्वच्छता रखने की शपथ भी ली।

4/4

स्वतंत्रता दिवस समारोह में सैकड़ो की तादाद् में अभिभावक और स्थानीय निवासी भी बच्चों के साथ उपस्थित थें। कार्यक्रम का समापन मिष्ठान्न वितरण के साथ हुआ।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.