दस का दम: महिलाओं के भोगी हैं ये बाबा योगी, कारनामे कर देंगे हैरान

Mahendra Pratap

Publish: Mar, 14 2018 04:21:16 PM (IST) | Updated: Mar, 14 2018 04:30:26 PM (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
दस का दम: महिलाओं के भोगी हैं ये बाबा योगी, कारनामे कर देंगे हैरान

लंबी दाढ़ी और गले में माला पहन ये बाबा अपने भक्तों के भोलेपन और विश्वास का गलत फायदा उठाते हैं

लखनऊ. भगवान के नाम पर अपने भक्तों को आस्था का पाठ पढ़ाने वाले बाबाओं की हरकत अब दुनिया से छिपी नहीं है। लंबी दाढ़ी, हाथ में जप के लिए माला और गले में माला पहन ये बाबा अपने भक्तों के भोलेपन और विश्वास का गलत फायदा उठाते हैं। मन में पाखंड लिए बैठे ये बाबा अपने भक्तों के विश्वास का गलत फायदा उठाते हैं। दस का दम में हम बात करेंगे ऐसे ही दस बाबाओं की जो अपने भजन कीर्तन से कम और गलत हरकतों की वजह से ज्यादा सुर्खियों में बने रहे।

ढोंगी बाबा नंबर एक

 

ramshankar tiwari

रामशंकर तिवारी उर्फ परमानंद अपने चेले चपाटों के साथ महिलाओं के साथ रंगरेलियां मनाने के लिए चर्चित थे। इसी आरोप में वे गिरफ्तार भी हुए। इस ढोंगी बाबा पर संतानहीन महिलाओं के साथ गलत हरतक कर उनके अश्लील वीडियो बनाए जाने के आरोप हैं। बाबा सीसीटीवी कैमरे के सामने महिलाओं को बंद कमरे में बुलाकर उनकी कमर में लाल कपड़ा बांधकर गलत काम करता था। बाबा के इस काले कारनामें का भांडा कम्यूटर खराब होने के बाद फूटा था इसके बाद पुलिस ने आरोपी बाबा।

पाखण्डी बाबा नंबर दो

 

 

bhimanand

यूपी के चित्रकूट के रहने वाले संत भीमानंद महाराज भक्ति की आड़ में गंदी हरकतें करता था। इनकी हरकतों की वजह से इनका धंधा एकदम टॉप पर चलता था। न पैसों की कमी न कुछ। भक्तों को सादगी का पाठ पढ़ाने वाले इस ढोंगी के पास अकूत संपत्ति है। यह ढोंगी 1997 और 1998 में गलत काम करते पकड़ा गया था।

ये भी पीछे नहीं

asaram bapu

कई लोग जिन्हें अपना मसीहा मानने लगे आसाराम बापू ने उन्हें ही चकमा दे दिया। कई लोगों के मसीहा माने जाने वाले संत आसाराम बापू पर छेड़खानी, हत्या, जान से मारने की धमकी और दुष्कर्म करने का आरोप है। उन्होंने इंदौर स्थित आश्रम में संचालित एक स्कूल की 16 वर्षीय छात्रा का उपचार करने के बहाने अपनी कुटिया में दुष्कर्म किया था। छात्रा के आरोप के बाद से आसाराम जोधपुर जेल में बंद हैं।

पिता के पीछे बेटा

 

narayan sai

पिता के दुष्कर्म कम नहीं थे कि शायद बेटे नारायण स्वामी भी इस आग में कूद पड़े। 2008 में मोटेरा स्थित आसाराम गुरूकुल में दो छात्रों की मौत हो गई थी। आरोप था कि छात्राओं की मौत तंत्र-मंत्र से हुई थी। लेकिन 2009 में राजू चंदक नाम के युवक ने आरोप लगाया था कि आश्रम में लड़कियों का यौन शोषण होता है और काले जादू के जरिए उन्हें मारने का प्रयास किया गया था।

नित्यानंद स्वामी की सीडी हुई थी वाइरल

 

nityanand

अपने भक्तों द्वारा बहुत ही श्रद्धा और विश्वास की नजरों से देखे जाने वाले नित्यानंद स्वामी की 2010 में वो सीडी वाइरल हुई थी, जिसमें उनके सारे काले कारनामों की हकीकत कैद थी। सीडी में जिस महिला के साथ ये दुष्कर्म करते नजर आ रहे थे, वो दरअसल अभिनेत्री थीं।

राम रहीम की रंगरेलियां

 

ram rahim

बात जब बाबाओं की हो, तो उसमें गुरमीत राम रहीम का नाम कैसे नहीं हो सकता। अपनी गुप्त गुफा में साध्वियों के साथ रंगरेलियां करने वाले बाबा राम रहीम के किस्से किसी से छुपे नहीं हैं। इनके नेक काम में साथ दिया था इनकी बेटी हनीप्रीत सिंह ने।

25 अगस्त 2017 को पंचकूला की विशेष सीबीआई अदालत ने डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दुष्कर्म के मामले में दोषी करार दिया। जिसकी वजह से पंचकुला और सिरसा में दंगे हुए और प्रशासन की कारवाई से हकीकत मेँ 1000 से ज्यादा डेरा प्रेमी मारे गए जबकि सरकारी आकड़ों में मात्र 38 मौत दिखाई गयी। राम रहीम पर सजा का फैसला सुनाया गया था जिसमें डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को 20 साल की सजा सुनाई गयी।

पाखंडी बाबा रामपाल हिन्दू

 

rampal hindu

हरियाणा के रोहतक के पास बने आश्रम में रहने वाले पाखंडी बाबा रामपाल हिन्दू न सिर्फ महिलाओं के साथ दुष्कर्म करते थे बल्कि धर्म की गलत व्याख्या कर वे देवी देवताओं को अनशन भी कहते थे। इनके आश्रम में जब छापा मारा गया, तो वहां ढेरों सोना चांदी, सीडी और कई ऐसे सामान बरामद हुए थे जिन्हें देख चौंकने वाली स्थिती बन गयी थी।

करा चुके हैं लड़कियों का अपहरण

 

ram kripal tripathi

प्रतापगढ के मनगढ़ कस्बे के रहने वाले रामकृपाल त्रिपाठी उर्फ कृपालु महाराज पर लड़कियों के अपहरण और यौन शोषण का आरोप है। ये आरोप उनपर 1991 में लगाए गए थे। बाबा तो बाबा हैं पिर वो चाहे देश में हों या विदेश में आरोप तो हर जगह लगेंगे। विदेश में भी वे महिलाओं की आबरू से छेड़खानी करने से बाज नहीं आए। बस फिर क्या था 22 वर्षीय युवती ने कृपालु महाराज पर त्रिनिदाद और टोबैगो में दुराचार का आरोप लगा और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

स्वामी सच्चिदानंद गिरी की बोलो जय

 

sawmi sachidanand

उन्नाव जिले से सांसद स्वामी सच्चिदानंद गिरी उर्फ साक्षी महाराज पर 1997 में भाजपा नेता ब्रह्मदत्त द्विवेदी की हत्या, 2000 में एता के कॉलेज प्रिंसिपल के साथ दुष्कर्म, फर्रुखाबाद में शिष्या के साथ गलत हरकत करने के आरोपों ने स्वामी सच्चिदानंद को चर्चित बना दिया।

राधे मां भी कम नहीं

 

radhe maa

बाबाओं के महिलाओं से शारीरिक संबंध बनाने के किस्से तो खूब सुने हैं। लेकिन इससे विपरीत देवी मां का रूप लेकर अपने भक्तों को आस्था में लीन करवाने वालीं राधे मां भी इन बाबाओं से कम नहीं हैं। इनपर यौन शोषण के आरोप लग चुके हैं। यहीं नहीं बल्कि दहेज लेने और मारपीट के भी आरोप इन पर लगे हैं।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned