UP Board Topper 2020 : टॉप-20 छात्र छात्राओं के घरों तक बनेगी पक्की सड़कें- केशव प्रसाद मौर्य

( UP Board Result 2020 ) प्रतिभा एवं शिक्षा को दिया जाएगा सम्मान और प्रोत्साहन ,उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने 10वीं व 12वीं की परीक्षा में सफल परीक्षार्थियों को दी बधाई।

By: Ritesh Singh

Published: 27 Jun 2020, 05:05 PM IST

लखनऊः उत्तर प्रदेश के Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya ने यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं परीक्षा में सफल सभी परीक्षार्थियों को अपनी बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा है कि टाप-20 छात्रों ,छात्राओं के घरों तक व उनके स्कूलों तक डॉक्टर ए०पी०जे० अब्दुल कलाम गौरव पथ के नाम से पक्की सड़के बनाई जाएगी तथा वहां पर एक बड़ा बोर्ड लगाकर छात्र,छात्रा के बारे में पूरा विवरण लिखा जाएगा।

उन्होंने कहा कि इससे छात्रों का मनोबल बढ़ेगा और उनके गांव तथा स्कूलों का भी नाम रोशन होगा और वह आगे की शिक्षा ग्रहण करने के लिए और अधिक प्रेरित होंगे ।उन्होंने कहा कि आई सी एस सी और सीबीएसई बोर्ड में सफल होने वाले सभी टॉप ट्वेंटी छात्र-छात्राओं के घरों तक भी पक्की सड़कें बनवाई जाएंगी। उन्होंने अनुत्तीर्ण छात्राओं एवं छात्रों का मनोबल बढ़ाते हुए कहा है कि वह निराश न हो ।"कोशिश करने वालों की हार नहीं होती", मेहनत करें। उन्हें भी सफलता मिलेगी।

प्रतिभा एवं शिक्षा को प्रोत्साहन व सम्मान देने के उद्देश्य से लोक निर्माण विभाग में Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya के निर्देशन में "डॉ ए०पी०जे० अब्दुल कलाम गौरव पथ" योजना संचालित की जा रही है, जिसके तहत वर्ष 2017 के 24 मेधावी छात्रों के निवास स्थलों तक रू 7.40 करोड़ की धनराशि से सड़कें का निर्माण मरम्मत कार्य कराया गया। वर्ष 2018 के 89 मेधावी छात्रों के निवास स्थल तक 23.17 करोड़ की लागत सड़कें बनवाई ,मरम्मत की जा चुकी हैं तथा 2019 के मेधावी छात्रों के निवास स्थल तक रू०9.89 करोड़ की लागत से सड़को के निर्माण,मरम्मत का कार्य प्रगति पर है।

Show More
Ritesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned