ISC के टॉप टेन स्कूलों में Lucknow के पांच स्कूल

ISC के टॉप टेन स्कूलों में Lucknow के पांच स्कूल
students

देश के टॉप ISC School की लिस्ट में राजधानी के पांच स्कूलों को भी शामिल किया गया है।

लखनऊ. देश के टॉप आईएससी स्कूलों की लिस्ट में राजधानी के पांच स्कूलों को भी शामिल किया गया है। एक निजी पोर्टल की ओर से करवाए गए इस सर्वे में राजधानी के टॉप स्कूलों में City Montessori School (CMS) Gomti Nagar सबसे आगे है। वहीं दूसरे नंबर पर City Montessori School (CMS) Mahanagar है। ये Rating स्कूलों के रिजल्ट के आधार पर दी गई है। वहीं CMS Kanpur Road को टॉप टेन में पांचवां व CMS Rajendra Nagar को सातवां स्थान मिला। वहीं ला मार्टीनियर गर्ल्स कॉलेज को आठवीं स्थान मिला।

सीएमएस गोमतीनगर में 448 स्टूडेंट्स में से 210 स्टूडेंट्स ने 90% से ज्यादा अंक ISC Board Exam 2017 में प्राप्त किए थे। वहीं CMS महानगर में 455 में से 162 छात्रों ने 90 प्रतिशत से ज्यादा अंक प्राप्त किए। वहीं CMS कानपुर रोड के 377 बच्चों में से 108 स्टूडेंट्स ने  90 प्रतिशत से ज्यादा अंक प्राप्त किए। वहीं CMS राजेंद्र नगर के लगभग 100 बच्चों ने 90 प्रतिशत से ज्यादा अंक प्राप्त किए। वहीं La Martiniere Girls College में 172 में से 96 स्टूडेंट्स ने 90 प्रतिशत से ज्यादा अंक प्राप्त किए।

students

CMS School के Founder Jagdish Gandhi ने इस उपलब्धी पर खुशी जताते हुए इसका श्रेय School Management को दिया। उनके मुताबिक शिक्षकों व मैनेजमेंट के लोगों ने सीएमएस को आगे बढ़ाने में अहम भूमिका निभाई है। ऐसे में इस कामयाबी का श्रेय उन्हीं को जाता है।

The Learning Point Portal (http://www.thelearningpoint.net/) ने देश के पांच सौ स्कूलों के रिजल्ट की तुलना करते हुए Ranking जारी की है। स्कूलों को भी इसकी प्रति भेजी गई है।
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned