scriptपर्यटक आज से कर सकेंगे इमामबाड़े की सैर, पिक्चर गैलरी का भी ले सकेंगे आनन्द | Tourists will be able to visit Imambara from today | Patrika News

पर्यटक आज से कर सकेंगे इमामबाड़े की सैर, पिक्चर गैलरी का भी ले सकेंगे आनन्द

locationलखनऊPublished: Sep 23, 2020 08:22:36 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

डीएम अभिषेक प्रकाश ने कहा कि इमामबाड़े और पिक्चर गैलरी कोविड नियमों के साथ 24 सितंबर से खोली जाएगी।

पर्यटक आज से कर सकेंगे इमामबाड़े की सैर, पिक्चर गैलरी का भी ले सकेंगे आनन्द

पर्यटक आज से कर सकेंगे इमामबाड़े की सैर, पिक्चर गैलरी का भी ले सकेंगे आनन्द

लखनऊ. नई गाइडलाइन जारी होने के बावजूद दूसरे दिन मंगलवार को भी पर्यटक बड़े इमामबाड़े की सैर नहीं कर पाए। ऐसा शिया समुदाय के विरोध व ऑनलाइन टिकट की व्यवस्था न होने के कारण हुआ। उधर, डीएम अभिषेक प्रकाश ने कहा कि इमामबाड़े और पिक्चर गैलरी कोविड नियमों के साथ 24 सितंबर से खोली जाएगी। इससे पहले हुसैनाबाद ट्रस्ट व पुरातत्व विभाग को पर्यटन स्थल खोलने की लिखित जानकारी नहीं दी गई।

क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी अनुपम श्रीवास्तव का कहना है कि ई-टिकट को लेकर प्रबंध न हो पाने से बड़े इमामबाड़े को नहीं खोला जा सका। वक्फ बचाओ आंदोलन के अध्यक्ष शमील शम्शी ने कहा कि पहले बड़े इमामबाड़े में धार्मिक आयोजन पर लगे प्रतिबंध हटाए जाएं। इसके बाद यहां पर्यटकों को प्रवेश दिया जाए।

प्रेमी युगल ने मिठाई खाकर एक साथ लगाई फांसी

कन्नौज. जिले के तिर्वा में प्रेमिका की सगाई तय होने से आहत बलनपुर के प्रेमी युगल ने गांव के बाहर पेड़ पर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस को शव के पास लिफाफे में मिठाई और पानी की खाली बोतल मिली है। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि खुदकुशी के पहले दोनों ने मिठाई खाई होगी। कोतवाली क्षेत्र के बलनपुर गांव निवासी अभय कुमार उर्फ भूरा (21) पुत्र सुरेंद्र दोहरे दिल्ली में रहकर प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता था। उसका गांव की उपासना (19) पुत्री विमलेश पाल से करीब दो साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों शादी करना चाहते थे। जानकारी होने पर विमलेश पाल ने उपासना की शादी औरैया के बेला कस्बे में तय कर दी थी। 18 सितंबर को सगाई भी हो गई थी। 25 नवंबर को शादी होनी थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो