scriptQuick Read – व्यापारी नहीं कर रहे कोविड प्रोटोकॉल के नियमों का पालन | Traders are not following the rules of Covid protocol | Patrika News

Quick Read – व्यापारी नहीं कर रहे कोविड प्रोटोकॉल के नियमों का पालन

locationलखनऊPublished: May 06, 2021 04:21:02 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

पत्रिका उत्तर प्रदेश पर देखें आज की कुछ प्रमुख खबरें-

Covid protocol

Traders are not following the rules of Covid protocol

ललितपुर. जिले में व्यापारियों द्वारा शहरी क्षेत्रों से लेकर कस्बा तहसील स्तर और ग्रामीण क्षेत्रों तक के बाजारों में कोविड प्रोटोकॉल के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। व्यापारी कोरोना कर्फ्यू का उलंघन करते हुए अपनी दुकानदारी चमकाने में लगे हुए हैं। इतना ही नहीं वह तो दुकानदारों द्वारा ऊंची दरों पर सामान बेचा जा रहा है। जिससे सरकार की मंशा पर तो पानी फिर ही रहा है इसके साथ ही उक्त दुकानदार आम लोगों का जीवन संकट में डाल रहे हैं। सरकार द्वारा जरूरी सेवाओं को छोड़कर समस्त सभी सेवाओं के लिए वीकेंड लॉकडाउन का एलान किया गया है जिससे संक्रमण की चेन तोड़ने में आसानी हो सके। लेकिन सूबे के कुछ लालची दुकानदारों द्वारा महामारी को बढ़ावा देते हुए संक्रमण फैलाने का काम किया जा रहा है।

चुनाव को लेकर पार्टी कर रहे लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

चंदौली. जिले के चकरघट्टा थाना क्षेत्र के परसहवा गांव में प्रधान पद प्रत्याशी ऊषा देबी की मौत हो जाने से स्थगित चुनाव आगामी 9 मई को होने को लेकर एक प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित मुर्गा दारू पार्टी को रोककर पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार कर विधिक कार्यवाही की है। अनुसुचित जाति के लिए आरक्षित ग्राम पंचायत परसहवा की सीट पर कुल 14 प्रत्याशी दावेदारी किए थे। जिन्हें चुनाव चिन्ह का आवंटन होने के बाद प्रत्याशी ऊषा देवी की बीमारी से मौत हो जाने के कारण स्थगित चुनाव 9 मई को होना है।

वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने देशी शराब के साथ दो अभियुक्त किए गिरफ्तार

ललितपुर. जिले में पुलिस ने वाहन चेकिंग अभियान के दौरान एक बोलेरो कार से एमपी से यूपी में तस्करी कर लाई जा रही बड़ी मात्रा में एमपी निर्मित देसी शराब बरामद करने में सफलता हासिल की है। इसके साथ ही पुलिस ने दो अभियुक्तों को गिरफ्तार भी किया। बढ़ते कोरोना मरीजों को देखते हुए लॉकडाउन का पालन करवाने के लिए पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार के दिशा निर्देशन में चलाए जा रहे चेकिंग अगस्त अभियान के दौरान कोतवाली महरौनी प्रभारी अल्मा अहिरवार पुलिस बल के साथ यूपी एमपी बॉर्डर खिरिया नाके के पास चेकिंग और गस्त अभियान पर मौजूद थी।

पुलिसकर्मियों के लिए खुलेगा 12 बेड का एल 2 कोविड अस्पताल

गाजीपुर. जिले में बढ़ते कोरोना मरीजों के देखते हुए अब पुलिस विभाग द्वारा गाजीपुर की पुलिसलाइन में 12 बेड का एल 2 अस्पताल बनाया जाएगा। ताकि कोई भी पुलिसकर्मियों को कोविड की शिकायत होने पर उनको कोविड से संबंधित इलाज तत्काल मिल सके। इस अस्पताल में डॉक्टर, नर्स, ऑक्सीजन और अन्य कोविड से सम्बंधित सुविधाओ से लैस होगा। इस बात की जानकारी एसपी गाजीपुर डॉ ओमप्रकाश सिंह ने दी। दरअसल पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर खुद एसपी अपने मातहतों को हैड ग्लब्स दिया और कहा कि जिस पुलिस कर्मियों को कोविड वैक्सीनेशन अभी तक नहीं लगाया है उन सभी पुलिस कर्मियों को कल से वैक्सिनेशन का काम शुरू किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो