सिग्नल फेल होने से लखनऊ-कानपुर के बीच कई घंटे फंसीं ट्रेनें, यात्रियों ने मचाया हंगामा

सिग्नल फेल होने से लखनऊ-कानपुर के बीच कई घंटे फंसीं ट्रेनें, यात्रियों ने मचाया हंगामा
Indian Railway

Shatrudhan Gupta | Publish: Jun, 15 2017 10:02:00 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

गुरुवार को एडवांस सिग्नल फेल होने से लखनऊ-कानपुर के बीच चार घंटे तक ट्रेनों का आवागमन बंद रहा। इससे यात्रियों को भारी परेशानी उठानी पड़ी। 

उन्नाव. गुरुवार को एडवांस सिग्नल फेल होने से लखनऊ-कानपुर के बीच चार घंटे तक ट्रेनों का आवागमन बंद रहा। इससे यात्रियों को भारी परेशानी उठानी पड़ी। दरअसल, मगरवारा रेलवे स्टेशन पर एडवांस सिग्नल फेल होने की वजह से ट्रेनों को बीच सफर में ही रोकना पड़ा। सोनिक और उन्नाव के बीच ट्रेनें एक के पीछे एक खड़ी हो गईं। हालांकि कुछ देर बाद ही उन्हें कॉशन देकर चलाया गया, लेकिन रफ्तार बेहद धीमी रही। उन्नाव स्टेशन पर ट्रेनों का इंतजार कर रहे यात्रियों ने पूछताछ केंद्र पर हंगामा भी किया। चार घंटे के बाद ट्रेनों का संचालन सामान्य हो पाया। 

सिग्नल फेल होने की घटना गुरुवार दोपहर 1.30 बजे की है। मगरवारा रेलवे स्टेशन के होम सिग्नल से अगला सिग्नल एडवांस था, जिसके खराब होने से रन थ्रू ट्रेनों की मुश्किलें बढ़ गईं। लखनऊ की ओर से आ रही एक्सप्रेस ट्रेनों का उन्नाव छोड़ किसी स्टेशन पर ठहराव नहीं था। ट्रेन सीधे कानपुर जंक्शन पर रोकी जानी थी। ऐसे में उन्नाव रेलवे स्टेशन पर ही ट्रेनों को कॉशन स्पीड दी गई, जो करीब 15 किमी प्रतिघंटा थी। 

ट्रेनों का इंतजार कर रहे यात्रियों ने उन्नाव रेलवे स्टेशन के पूछताछ केंद्र पर जमकर हंगामा किया। यात्रियों का कहना था कि उन्हें ट्रेन लेट होने की वजह नहीं बताई जा रही है। कोई भी कर्मचारी सीधे मुंह उनसे बात करने को तैयार नहीं। यात्रियों को बताया गया कि मगरवारा में सिग्नल में कुछ खराबी आ गई है। जिस कारण ट्रेनें लेट हो रही हैं। उन्हें बीच के स्टेशनों पर रोक.रोककर चलाया जा रहा है। 

ये ट्रेनें हुईं प्रभावित
फेल हुए सिग्नल को दुरुस्त करने को सिग्नल एंड टेलीकॉम अनुभाग के कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत की। चार घंटे बाद उन्हें सिग्नल में हुआ फाल्ट मिला। इस बीच ट्रेनों का प्रभावित होना जारी था। बरौनी-ग्वालियर, लखनऊ-जयपुर, राप्ती सागर, लखनऊ-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस, लखनऊ-आगरा इंटरसिटी एक्सप्रेस, एलकेएम और लखनऊ-कानपुर मेमू सहित दो गुड्स ट्रेनेें प्रभावित हुईं। 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned