scriptबैठक में मंत्री ने पूछा – एक वर्ष में कितना हुआ सुधार | transport minister swatantra dev singh review meeting with officers | Patrika News

बैठक में मंत्री ने पूछा – एक वर्ष में कितना हुआ सुधार

locationलखनऊPublished: Feb 14, 2018 01:07:00 pm

Submitted by:

Laxmi Narayan

राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार स्वतंत्र देव सिंह ने परिवहन निगम के प्रगति कार्यो की समीक्षा बैठक की।

upsrtc news
लखनऊ. उत्तर प्रदेश परिवहन निगम मुख्यालय के सभाकक्ष में मंगलवार को को परिवहन राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार स्वतंत्र देव सिंह ने परिवहन निगम के प्रगति कार्यो की समीक्षा बैठक की। उन्होने समस्त सम्भागीय परिवहन अधिकारियों और सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारियों एवं समस्त क्षेत्रीय प्रबन्धकों की भी समीक्षा बैठक की। परिवहन मंत्री ने बैठक में कहा कि एक वर्ष में बस स्टेशनों और वर्कशाप की स्थिति में क्या सुधार हुये है और पिछले तीन वर्षो से कर्मचारी व अधिकारी उसी डिपो में तैनात है तो उसकी सूची बनाकर अपर प्रबन्ध निदेशक को प्रस्तुत करेंगें और इस वर्ष समस्त डिपो लाभ की स्थिति में रहेगें।
इस बैठक में उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के अध्यक्ष देवन्द्र चौधरी, प्रमुख सचिव परिवहन विभाग आराधना शुक्ला, परिवहन आयुक्त और प्रबन्ध निदेशक पी गुरू प्रसाद, मुख्य प्रधान प्रबन्ध कर्मेन्द्र सिंह तथा अन्य अधिकारीगण भी मौजूद रहे। बैठक में अध्यक्ष ने निर्देश दिये कि समस्त क्षेत्रीय प्रबन्धकों व सम्भागीय परिवहन अधिकारी प्रत्येक शुक्रवार को वीडियो कान्फ्रेंसिंग द्वारा डग्गमार वाहनों के संचालन में कितनी कमी आयी है, हर सप्ताह में जानकारी देगें। उन्होंने कहा कि दिनांक 14.02.2018 से 28.02.2018 तक समस्त जिलों में अनाधिकृत वाहनों को रोकने हेतु संयुक्त चेंकिग अभियान चलाया जाय। इस चेंकिग के दौरान विभिन्न जिलो के सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी तथा सहायक क्षेत्रीय प्रबन्धक की टीम के द्वारा अवैध परमिट अथवा बिना परमिट की वाहनों को मोटर व्हक्लि एक्ट के प्राविधानों के अनुसार बन्द और चालान किया जाय। समस्त क्षेत्रीय प्रबन्धकों को यह भी निर्देश दिये कि उनके क्षेत्र के डिपो में कितनी बसे चालक व परिचालक की कमी के कारण खड़ी है, एक सप्ताह के अन्दर रिपोर्ट बनाकर अपर प्रबन्ध निदेशक को प्रस्तुत करें और समस्त चालक व परिचालक की ड्यूटी कम्प्यूटर रोस्टर के माध्यम से ही लगायी जाय सभी बसों में टोल फ्री हेल्पलाइन नम्बर 18000-180-2877, 149 फ्लोरोसेन्ट रंग से लिखवायें जिससे यात्री जानकारी ले सकेशिकायते दर्ज करा सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो