scriptमहिलाओं एवं बच्चों को कौशल विकास के लिए प्रेरित करें- आनंदीबेन पटेल | Triveni Community Center inaugurated in Prayagraj | Patrika News

महिलाओं एवं बच्चों को कौशल विकास के लिए प्रेरित करें- आनंदीबेन पटेल

locationलखनऊPublished: Sep 12, 2021 06:26:36 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

राज्यपाल ने राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय, प्रयागराज में त्रिवेणी सामुदायिक केंद्र का लोकार्पण किया
 

महिलाओं एवं बच्चों को कौशल विकास के लिए प्रेरित करें- आनंदीबेन पटेल

महिलाओं एवं बच्चों को कौशल विकास के लिए प्रेरित करें- आनंदीबेन पटेल

लखनऊः उत्तर प्रदेश की राज्यपाल एवं विश्वविद्यालय की कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल ने उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय, प्रयागराज के यमुना परिसर में स्थित त्रिवेणी सामुदायिक केंद्र के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण किया। ज्ञातव्य है कि 453.23 लाख की लागत से 725.56 वर्ग मीटर में बने उक्त भवन का शिलान्यास लगभग 2 वर्ष पूर्व 29 नवम्बर 2019 को राज्यपाल; आनंदीबेन पटेल द्वारा ही किया गया था।
इस अवसर पर राज्यपाल ने परिसर में कल्पवृक्ष का रोपण किया और सामुदायिक केंद्र का निरीक्षण किया तथा समीक्षा बैठक की। बैठक के दौरान राज्यपाल जी ने विश्वविद्यालय के महिला अध्ययन केंद्र द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की और निर्देश दिया कि गोद लिए हुए गांव में महिलाओं एवं बच्चों के कौशल विकास के लिए कैंप लगाकर प्रोत्साहित करें।
इस अवसर पर कुलपति प्रोफेसर सीमा सिंह ने राज्यपाल पटेल को बताया कि त्रिवेणी सामुदायिक केंद्र पर सांस्कृतिक एवं साहित्यिक गतिविधियां संचालित की जाएगी। इसके साथ ही इस केन्द्र का उपयोग विश्वविद्यालय की परीक्षाओं एवं प्रतियोगी परीक्षाओं के आयोजन में किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो