scriptबीमे की रकम पाने के लिए की थी मां की हत्या, अब कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद की सजा | Two brothers sentenced to life imprisonment in mother muder case | Patrika News

बीमे की रकम पाने के लिए की थी मां की हत्या, अब कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद की सजा

locationलखनऊPublished: Nov 25, 2020 02:50:37 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

– अपर सत्र न्यायाधीश की अदालत ने दोषी सगे भाइयों सुनाई उम्रकैद की सजा, 30 हजार रुपए जुर्माना भी भरना होगा

photo_2020-11-25_14-49-23.jpg

खुलासे के बाद पुलिस ने राहुल सिंह को गिरफ्तार कर लिया था और अब सजा का ऐलान होते ही अमर सिंह को जेल भेज दिया गया है।

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
बांदा. बीमा की रकम पाने के लिए अपनी मां की कार से कुचलकर हत्या करने वाले दो भाइयों को कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। इसके अलावा अपर सत्र न्यायाधीश की अदालत ने दोनों दोषियों पर 30-30 हजार रुपए का अर्थदंड भी लगाया है। 04 मई 2017 को फतेहपुर के बिंदकी थाना क्षेत्र के ठिठौरा गांव निवासी अमर सिंह ने तिंदवारी थाने में तहरीर दी थी कि अचानक हुए सड़क हादसे में उसकी मां गुड्डी देवी की मौत हो गई है। हादसा उस वक्त हुआ जब वह अपनी मां के साथ चित्रकूट से लौट रहा था। पीछे से एक अज्ञात कार मां को रौंदती हुई चली गई। पुलिस ने जांच की तो मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ।
पुलिस की जांच में सामने आया के जिस कार से कुचलकर गुड्डी देवी की हत्या हुई थी, वह उसके बेटे अमर सिंह की ही थी। हादसे के वक्त उसका भाई राहुल सिंह उसे चला रहा था। पुलिस को गुड्डी देवी की खून लगी साड़ी भी कार से बरामद हुई थी। पुलिस ने पड़ताल की तो पता चला कि गुड्डी देवी के नाम 10 रुपए का बीमा था। पॉलिसी में नॉमिनी दोनों बेटे थे। बीमे की रकम हासिल करने के लिए दोनों ने बेटों ने मां की हत्या की साजिश रची। खुलासे के बाद पुलिस ने राहुल सिंह को गिरफ्तार कर लिया था और अब सजा का ऐलान होते ही अमर सिंह को जेल भेज दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो