scriptहोटल, लाइब्रेरी के लिए इन दो विभागों ने एलडीए को दिया एनओसी, दोनों भवनों पर होगा अखिलेश का हक | two Departments give NOC to LDA for hotel and library | Patrika News

होटल, लाइब्रेरी के लिए इन दो विभागों ने एलडीए को दिया एनओसी, दोनों भवनों पर होगा अखिलेश का हक

locationलखनऊPublished: Jul 05, 2018 01:00:38 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

होटल, लाइब्रेरी के लिए दो विभागों ने एलडीए को एनओसी दे दिया है। एलडीए को अन्य सम्बंधित विभागों के एनओसी का इंतजार है।
 

अखिलेश के नए मकान के नक्शे में पेंच, निगम में जमा करना होगा टैक्स	https://www.patrika.com/lucknow-news/akhilesh-paid-tax-of-new-house-and-library-for-noc-in-lucknow-3055321/

होटल, लाइब्रेरी के लिए इन दो विभागों ने एलडीए को दिया एनओसी, दोनों भवनों पर होगा अखिलेश का हक

लखनऊ : राजधानी में विक्रमादित्य मार्ग पर मुलायम सिंह यादव को लाइब्रेरी और अखिलेश यादव को होटल खोलने के लिए एलडीए को जलकल व नजूल विभाग ने एनओसी दे दिया है। अब एलडीए विभाग होटल और लाइब्रेरी के लिए नगर निगम समेत अन्य विभागों से एनओसी की प्रतीक्षा कर रहा है। जब तक सम्बंधित विभागों से एनओसी नहीं मिल जाता तब तक एलडीए दोनों भवनों के लिए एनओसी नहीं देगा। हालांकि एलडीए ने सम्बंधित विभागों को 15 दिनों में एनओसी देने के निर्देश दिए हैं। एनओसी मिलने के बाद एलडीए मानचित्र जारी कर दोनों भवनों के लिए एनओसी प्रदान कर देगा।

यह भी पढ़ें – अखिलेश के नए मकान के नक्शे में पेंच, निगम में जमा करना होगा टैक्स

2005 में हुआ था दोनों भूखंडों का बैनामा

अखिलेश यादव व उनकी सांसद पत्नी डिम्पल विक्रमादित्य मार्ग स्थित प्लॉट (1-ए) पर लोगों के लिए हैरिटेज होटल बनवाना चाहते हैं। विक्रमादित्य मार्ग पर ही सपा संरक्षक मुलायम सिंह के नाम पर खरीदी गई जमीन पर लाइब्रेरी बनवाने की प्रक्रिया शुरु कर दी गई है। दोनों भूखंडों का बैनामा 2005 में हुआ था। भूखंड 1-ए का बैनामा अखिलेश और डिंपल के नाम पर हुआ था जबकि प्लॉट-2 का बैनामा सपा के संरक्षक मुलायम के नाम पर किया गया था। जिस समय बैनामा किया गया था उस समय मुलायम सिंह सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे। लिहाजा बैनामे पर उन्हीं का नाम लिखा है और फोटो भी लगी हुई है।

अखिलेश का ही होगा दोनों भवनों पर हक

जो प्लॉट मुलायम सिंह के नाम पर है उस पर लाइब्रेरी बनवाने के लिए सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष की ओर से आवेदन किया गया है। जिसमें मुलायम सिंह यादव की फोटो लगी हुई है। हालांकि मौजूदा समय में अखिलेश यादव सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। इसीलिए एलडीए के अफसरों ने बताया है कि लाइब्रेरी भले मुलायम सिंह यादव के नाम पर बन रही हो लेकिन मालिकाना हक अखिलेश यादव का ही होगा। दोनों भूखंडों पर निर्माण के लिए एनओसी की प्रक्रिया शुरू हो गई है। अब 15 दिन बाद एलडीए के एनओसी का इंतजार रहेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो