scriptयूपी में कोरोना पॉजिटिव 116, एक दिन में दो की मौत पर स्वास्थ्य विभाग का आया बड़ा बयान | two die and 116 coronavirus positve in Uttar Pradesh | Patrika News

यूपी में कोरोना पॉजिटिव 116, एक दिन में दो की मौत पर स्वास्थ्य विभाग का आया बड़ा बयान

locationलखनऊPublished: Apr 01, 2020 09:10:27 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बड़ी तेजी से बढ़ रही है। मंगलवार तक जहां कोरोना पॉजिटिव की संख्या 105 के करीब थी, तो वहीं बुधवार को यह बढ़कर 116 हो गई है।

यूपी में कोरोना पॉजिटिव 116, एक दिन में दो की मौत पर स्वास्थ्य विभाग का आया बड़ा बयान

यूपी में कोरोना पॉजिटिव 116, एक दिन में दो की मौत पर स्वास्थ्य विभाग का आया बड़ा बयान

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बड़ी तेजी से बढ़ रही है। मंगलवार तक जहां कोरोना पॉजिटिव की संख्या 105 के करीब थी, तो वहीं बुधवार को यह बढ़कर 116 हो गई है। इनमें नोएडा के 48, मेरठ में 19, आगरा के 12, लखनऊ में 9, गाजियाबाद के 7, बरेली के 6, बुलन्दशहर के 3, शामली के 2, पीलीभीत के 2, वाराणसी के 2, लखीमपुर खीरी के 1, मुरादाबाद, कानपुर, जौनपुर, शामली और बागपत के भी 1-1 मरीज शामिल हैं। यूपी स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार शाम कोरोना वायरस को लेकर अभी तक के आंकड़े जारी किए हैं।
वहीं पूरे यूपी में अब तक 1614 लोगों में कोरोना जैसे लक्षण पाए गए हैं। कोरोना प्रभावित देशों से अब तक 54,156 लोग उत्तर प्रदेश लौटे हैं। इनमें 12,414 लोगों को 28 दिन के लिए अंडर ऑब्जरवेशन रखा गया गया है। वहीं अबतक 17 मरीज़ ठीक भी हुए हैं, इनमें आगरा के 8, गाजियाबाद के 2, नोएडा में 6 और लखनऊ का एक मरीज शामिल है, जो राहत की खबर हैं।
ये भी पढ़ें- सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, सैलेरी को लेकर यूपी सरकार ने किया बड़ा ऐलान

दो की हुई मौैत-

बुधवार के प्रेस वार्ता कर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण के प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि बस्ती और मेरठ में 1-1 मरीज की कोरोना वायरस से दुर्भाग्यपूर्ण मृत्यु हुई है। उन्होंने कहा कि बस्ती के मरीज को पिछले एक वर्ष से किडनी की समस्या भी थी। बस्ती से जुड़े केस में ट्रैवल हिस्ट्री प्राप्त नहीं हुई थी। यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि इंफेक्शन कहां से आया है। प्रदेश में कुल 16 जिले अभी तक इससे प्रभावित हुए हैं।
कम्युनिटी स्प्रेड की कोई बात नहीं कर सकते-

उन्होंने बताया कि नोएडा की फैक्ट्री से ही रिलेटेड एक क्लस्टर बरेली में बना है, जिसमें 6 मामले सामने आए हैं। एक क्लस्टर गौतमबुद्ध नगर में बना है, जहां 46 पाॅजिटिव मामले मिले हैं। मेरठ के क्लस्टर में 19, गाजियाबाद के क्लस्टर में 9 मामले मिले हैंं। जब तक कि हम सुनिश्चित न कर लें तब तक हम कम्युनिटी स्प्रेड की कोई बात नहीं कर सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो