scriptलखनऊ में कोल्ड स्टोरेज का गैस चैंबर फटा, दो मजदूरों की मौत, दो की हालत गंभीर | Two die due to blast in Lucknow cold storage | Patrika News

लखनऊ में कोल्ड स्टोरेज का गैस चैंबर फटा, दो मजदूरों की मौत, दो की हालत गंभीर

locationलखनऊPublished: Mar 07, 2021 05:04:23 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

राजधानी लखनऊ में बीती शनिवार रात को एक कोल्ड स्टोरेज (Cold storage) में गैस चैंबर फट (Blast) गया जिससे दीवार गिरने से दो लोगों की मौत हो गई, तो दो गंभीर रूप से जख्मी हो गए।

Ambulance

Ambulance

पत्रिका न्यूज नेटवर्क.
लखनऊ. राजधानी लखनऊ में बीती शनिवार रात को एक कोल्ड स्टोरेज (Cold storage) में गैस चैंबर फट (Blast) गया जिससे दीवार गिरने से दो लोगों की मौत हो गई, तो दो गंभीर रूप से जख्मी हो गए। मामला इंटौजा इलाके में स्थित विन्देश्वरी कोल्ड स्टोरेज का है। यहां शनिवार रात करीब नौ बजे कोल्ड स्टोरेज में आलू भरा जा रहा था। कई मजदूर इस काम में लगे हुए थे। तभी अमोनिया गैस का चैंबर अचानक फट गया। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि स्टोरेज की दीवार गिर पड़ी, जिसकी चपेट में सात लोग आ गए।
ये भी पढ़ें- कौशल किशोर की बहू ने पति पर गोली चलने के मामले में कहा- सांसद को सब पता था, मेरी जान को है खतरा

धमाके की आवाज सुनकर जब अन्य मजदूर मौके पर पहुंचे, तो नजारा देख हैरान रह गए। सिलेंडर फटने से गैस का रिसाव हो रहा था। जिससे सांस लेने में लोगों को दिक्कत हो रही थी। ऐसे में बचाव कार्य शुरू होने में समय लग गया। हालांकि बाद में दमकलकर्मी पहुंचे और उन्होंने मास्क लगाकर मलबा हटाया। इसमें दो मजदूरों मिश्रीलाल (28) और धर्मेंद्र (28) की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं अन्य मजदूर परमानंद और विनोद को बाहर निकाल कर अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उनकी हालत नाजुक बताई गई। विस्फोट से कोल्ड स्टोरेज में रखा 60 हजार बोरी आलू भी बर्बाद हो गया।
ये भी पढ़ें- सीएम योगी को पत्र में लिखा, “मैं जा रहा हूं” और विधानसभा के सामने दरोगा ने खुद को मार ली गोली

बताया जा रहा है कि गैस चैंबर का कई वर्षों से मेंटेनेंस नहीं किया गया था। साथ ही अन्य लापरवाही भी सामने आ रही है। पुलिस ने कोल्ड स्टोरेज के मालिक व संचालक पर एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो