लखनऊ में चलेंगी दो स्पेशल ट्रेने जाने क्या है पूरा मामला

लखनऊ रेल मंडल ने इन दोनों ट्रेनों को चलाने का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेज दिया गया है। ये ट्रेने अक्टूबर के तीसरे सप्ताह से चलाई जायेंगी।

By: Pragati Tiwari

Published: 11 Oct 2021, 05:09 PM IST

लखनऊ. दिवाली की छुट्टियां आते ही सरकार ने आम आदमी को एक अच्छा तोहफा दिया है अब सरकार आम आदमी की घर वापसी की राह आसान बनाने को उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल अब दो स्पेशल ट्रेनें चलाएगा। यह दोनों ट्रेनें लखनऊ से नई दिल्ली के बीच चलेंगी। लखनऊ रेल मंडल ने इन दोनों ट्रेनों को चलाने का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेज दिया गया है। ये ट्रेने अक्टूबर के तीसरे सप्ताह से चलाई जायेंगी।
क्यों चलाई जायेंगी ये ट्रेनें
चार नवम्बर से दिवाली और भैया दुइज शुरू होगा ऐसे में सभी छात्र और काम करने वाले लोग वापस घर आएंगे इसीलिए सरकार ने दो और ट्रेनों को चलने का निर्देश दिया है नई दिल्ली और एनसीआर में रहने वाले छात्र अपने घरों को वापस आएंगे तो ऐसे में ज्यादा भीड़ रहने की संभावना है तो सरकार ने कोरोना की स्थितियों को देखते हुए दो ट्रेने चलाने का निर्देश दिया है।
कहाँ से कहाँ तक जाएँगी ये ट्रेने
सरकार के द्वारा चलाई गयी ये दो स्पेश्ल ट्रेने दिल्ली एनसीआर से लखनऊ तक चलाई जाएगी लखनऊ और मुरादाबाद रेल मंडल के ऑपरेटिंग अनुभाग के अधिकारियों के बीच टाइम टेबल को लेकर चर्चा की गई है। रेलवे बोर्ड इन दोनों स्पेशल ट्रेनों को चलाने के लिए रैक की व्यवस्था दिल्ली रेल मंडल से करेगा।

Pragati Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned