scriptसूबे की दो तिहाई आबादी पूरी तरह वैक्सीनेटेड | Two-thirds of the state's population is fully vaccinated | Patrika News

सूबे की दो तिहाई आबादी पूरी तरह वैक्सीनेटेड

locationलखनऊPublished: Jan 27, 2022 07:48:47 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

• सिर्फ 1.42 प्रतिशत लोग पहली डोज से वंचित• संक्रमण दर भी पांच प्रतिशत से नीचे गई
 

सूबे की दो तिहाई आबादी पूरी तरह वैक्सीनेटेड

सूबे की दो तिहाई आबादी पूरी तरह वैक्सीनेटेड

लखनऊ,प्रदेश की दो तिहाई आबादी पूरी तरह वैक्सीनेटेड हो गई है। इसके अलावा सूबे में 1.5 प्रतिशत से कम लोग ही बचे हैं जिन्होंने पहली डोज नहीं लिया है। अगर ये लोग बढकर कोरोना रोधी टीका लगवा लें तो प्रदेश इस वायरस से और सुरक्षित हो जाएगा। अपर मुख्य सचिव-चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने गुरुवार को बताया कि प्रदेश में 9 करोड़ 85 लाख 78 हजार 831 लोगों ने वैक्सीन की दोनों डोज लगवा ली है जोकि पात्र लोगों का 66.87 प्रतिशत है यानि प्रदेश के दो तिहाई लोग पूर्णतया वैक्सीनेटेड हो चुके हैं।
इसे भी पढ़े: Health Issue ;सर्दियां बढ़ा देती हैं हेमरेजिक स्ट्रोक का खतरा,जानिए कैसे,रहिए सावधान

उन्होंने बताया कि अब तक 14 करोड़ 93 लाख 31 हजार 893 लोगों ने वैक्सीन की पहली डोज लगवा ली है जो पात्र आबादी का 98.58 प्रतिशत है अर्थात 1.42 फीसदी लोग ही अब वैक्सीन से दूर है। अपर मुख्य सचिव ने बचे हुए लोग से अपील की कि जल्द से जल्द पहली डोज लगवा लें ताकि प्रदेश को इस वायरस से और सुरक्षित किया जा सके। बताया कि जिन राज्य कर्मचारियों की आगामी विधानसभा चुनाव में ड्यूटी लगने वाली है उन्हें भी प्रदेश सरकार ने फ्रंटलाइन वर्कर का दर्जा दिया है। इन सभी कर्मचारियों को प्रीकाशनकरी डोज लगवाई जाएगी। अमित मोहन ने बताया कि प्रदेश में संक्रमण घटा है। बुधवार को संक्रमण दर पांच प्रतिशत से कम रही।
संक्रमण से डिस्चार्ज की संख्या दूनी

अपर मुख्य सचिव ने बताया कि बीते 24 घंटों में प्रदेश में 8901 नए मामले पाए गए जबकि इसी अवधि में 16786 लोग ठीक हो गए यानि संक्रमण से ठीक होने वालों की संख्या दूनी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो