राष्ट्रीय कुश्ती महिला खिलाड़ी से लखनऊ में छेड़छाड़, खींचकर होटल ले जाना चाह रहे थे दो युवक

हरियाणा की राष्ट्रीय कुश्ती खिलाड़ी के साथ राजधानी के सरोजनी नगर स्थित साई सेंटर में प्रशिक्षण कैंप में दो युवकों ने शर्मनाक हरकत कर डाली।

By: Neeraj Patel

Updated: 13 Jun 2019, 07:16 PM IST

लखनऊ. हरियाणा की राष्ट्रीय कुश्ती खिलाड़ी के साथ राजधानी के सरोजनी नगर स्थित साई सेंटर में प्रशिक्षण कैंप में दो युवकों ने शर्मनाक हरकत कर डाली। दोनों युवकों ने राष्ट्रीय कुश्ती खिलाड़ी को जबरन खींचकर होटल में ले जाने की कोशिश की। जब राष्ट्रीय कुश्ती खिलाड़ी ने विरोध किया तो युवकों ने उसे अगवा करने, परिवार और उसे जान से मारने की धमकी भी दी। वह राष्ट्रीय कुश्ती खिलाड़ी किसी तरह से अपने आपको बचाकर वहां से भागने में कामयाब हुई और फिर अगले दिन ही वह अपने घर हरियाणा वापस आ गई। घर पहुंचने के बाद बाद उसने हिसार के सदर थाने में आरोपी सिकंदर व उसके साथी के खिलाफ पुलिस को रिपोर्ट दर्ज कराई।

पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज

हरियाणा की राष्ट्रीय कुश्ती खिलाड़ी की तहरीर पर पुलिस ने छेड़खानी, जान से मारने की धमकी व पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। राष्ट्रीय कुश्ती खिलाड़ी कोई और नहीं हरियाणा के हिसार की रहने वाली 17 वर्षीय नाबालिग लड़की है। जिसका भारतीय कुश्ती प्रशिक्षण कैंप के लिए चयन हुआ था। वह 3 जून को प्रशिक्षण के लिए लखनऊ के सरोजनीनगर स्थित साई सेंटर आई हुई थी।

घर पर अकेली थी बीडीएस छात्रा, जब फूफा देखने पहुंचे घर तो नजारा देखकर उड़ गए होश

राष्ट्रीय कुश्ती खिलाड़ी का कहना है कि वह करीब शाम 7 बजे साई सेंटर गेट के बाहर एटीएम से पैसा निकालने के लिए निकली थी। उसे क्या पता था कि उसके साथ कुछ गलत होने वाला है। तभी वहां पर हिसार केबूरा वासी घिराये का रहने वाला सिकंदर अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर उसके साथ ही छेड़खानी शुरू कर दी और जबरन खींचकर होटल में ले जाने की भी कोशिश की।

लखनऊ के सरोजनीनगर थाने में स्थानांतरित होगा केस

राष्ट्रीय कुश्ती खिलाड़ी द्वारा थाने में पुलिस को तहरीर देने के बाद सदर थाना के एएसआई सरोज ने लीगल एडवाइजर को थाने में बुलाया और उन्हीं के सामने उसका बयान दर्ज कराया। जिसके बाद उन्होंने मामले की कार्रवाई शुरू कर दी। एएसआई के मुताबिक बताया जा रहा है कि पीड़िता के बयान व तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। यह घटना यूपी की राजधानी के सरोजनीनगर इलाके की है। मामले की पूरी जानकारी के लिए इस केस को लखनऊ के सरोजनीनगर थाने में स्थानांतरित किया जाएगा। फिलहाल पुलिस ने आरोपी की भी जांच शुरू कर दी है।

जब युवक ने नाबालिग के साथ किया यह काम तो लड़की ने उठाया ये बड़ा कदम, देखने वालों के उड़ गए होश

टीम के कोच ने जानकारी दी यह जानकारी

भारतीय कुश्ती संघ सचिव ने कहा कि इस मामले पर राष्ट्रीय कुश्ती खिलाड़ी की टीम के कोच ने जानकारी दी कि जूनियर वर्ग की एक खिलाड़ी के साथ छेड़छाड़ हुई थी। इसके बाद व खिलाड़ी छुट्टी की जानकारी देकर अपने घर चली गई। यह निराशाजनक है। इस बारे मेें कुश्ती संघ कड़े फैसले लेगा। ट्रायल के दौरान अनाधिकृत लोगोें को सेंटर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned