कोरोना के कारण टल सकती है यूजी-नीट 2020 की परीक्षा, आज नहीं जारी होंगे एडमिट कार्ड

नीट-यूजी 2020 के एडमिट कार्ड आज नहीं होंगे जारी

लखनऊ. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट अंडर ग्रैजुएट (UG-NEET 2020) के लिए जारी होने वाले एडमिट कार्ड को स्थगित कर दिया है। परीक्षा का एडमिट कार्ड 27 मार्च को जारी होने वाला था। कोरोना के कारण लॉकडाउन के चलते इसे स्थगित कर दिया गया। एनटीए अधिकारियों ने ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी कर इसकी जानकारी दी। अब एडमिट कार्ड जारी करने की नई तारीख लॉकडाउन हटने के बाद अनाउंस होगी।

इससे पहले एनटीए ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण के देखते हुए जेईई (मेन्स) की परीक्षा को रद्द कर दिया। दूसरी ओर आईसीएसई और सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं भी स्थगित की जा चुकी हैं।

एडमिट कार्ड स्थगित होने से छात्रों में कन्फ्यूजन की स्थिति पैदा हो गई है। लखनऊ से शांभवी का कहना है कि उन्होंने तीन महिने पहला परीक्षा की तैयारी करना शुरू किया था। लॉकडाउन तक एडमिट कार्ड जारी करने की तारीख आगे बढ़ा दी गई है लेकिन परीक्षा की तारीख ज्यादा आगे न बढ़ाएं। इससे परीक्षा के लिए और अच्छे से तैयारी करने का समय तो मिल जाता है मगर ज्यादा देर से परीक्षा होने पर फिर पढ़ाई में उतना मन नहीं लगता पाता। यूजी- नीट की परीक्षा तीन मई, 2020 को होना है।

coronavirus COVID-19
Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned