scriptयूजीसी नेट परीक्षा रद: अखिलेश यादव बोले- एग्जाम में धांधली देश के खिलाफ बड़ी साजिश | UGC NET exam cancelled akhilesh-yadav-comments-on BJP | Patrika News
लखनऊ

यूजीसी नेट परीक्षा रद: अखिलेश यादव बोले- एग्जाम में धांधली देश के खिलाफ बड़ी साजिश

UGC NET exam cancelled: … और अब गड़बड़ी की ख़बर के बाद UGC- NET की परीक्षा भी रद कर दी गयी है। भाजपा के राज में पेपर माफिया एक के बाद एक, हर एग्जाम में धांधली कर रहा है। ये देश के खिलाफ किसी की बड़ी साज़िश भी हो सकती है। अखिलेश यादव ने ये बात नेट परीक्ष रद होने पर सोशल मीडिया पर लिखी है।

लखनऊJun 20, 2024 / 03:41 pm

Aman Pandey

akhilesh yadav, samajwadi party, Lucknow News in Hindi
UGC NET exam cancelled: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूजीसी-नेट परीक्षा रद करने को लेकर भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने अभी तक कई परीक्षाओं में हुई धांधली का मुद्दा उठाते हुए कोर्ट से सख्ती से जांच कराने की मांग की है। उन्होंने कहा कि ये हमारे देश के लिए मानव संसाधन के खिलाफ साजिश भी हो सकती है।

‘भाजपा राज में पेपर माफिया जमकर कर रहे धांधली’

अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा कि … और अब गड़बड़ी की ख़बर के बाद UGC- NET की परीक्षा भी रद कर दी गयी है। भाजपा के राज में पेपर माफिया एक के बाद एक, हर एग्जाम में धांधली कर रहा है। ये देश के खिलाफ किसी की बड़ी साज़िश भी हो सकती है।
  • पुलिस भर्ती की परीक्षा का पेपर लीक होगा तो कानून-व्यवस्था नहीं सुधरेगी। जिससे देश-प्रदेश में अशांति और अस्थिरता बनी रहेगी।
  • नीट की परीक्षा में घपला होगा तो ईमानदार लोग डॉक्टर नहीं बन पाएंगे और देश के लोगों के इलाज के लिए भविष्य में डॉक्टरों की कमी और बढ़ जाएगी और बेईमान लोग, जनता के जीवन के लिए खतरा बन जाएंगे।
  • यूजीसी- नेट परीक्षा न होने से पहले से शिक्षकों की जो कमी चली आ रही है उसमें और भी ज्यादा इजाफा होगा। शिक्षकों की कमी से देश के मानसिक विकास में बाधा उत्पन्न होगी, जो कालांतर में देश के लिए बेहद घातक साबित होगी।

कोर्ट की निगरानी में हो जांच

इन सबसे प्रशासन के साथ-साथ स्वास्थ्य और शिक्षा व्यवस्था चौपट हो जाएगी। ये हमारे देश के शासन-प्रशासन व देश के मानव संसाधन के विरूद्ध कोई बहुत बड़ा षड्यंत्र भी हो सकता है जिसके दूरगामी नकारात्मक परिणाम निकलेंगे। इसीलिए कोर्ट की निगरानी में इसकी कठोर जांच हो और दोषियों को कठोरतम सजा दी जाए और कोई भी अपराधी छोड़ा न जाए, फिर वो चाहे कितना भी बड़ा क्यों न हो या फिर उसके सिर पर सत्ता का हाथ ही क्यों न हो।
यह भी पढ़ें

कौन है यूपी का कुख्यात ‘चूहा’, जिसका यूपी पुलिस ने किया एनकाउंटर, 25 हजार का है इनामी

लोग कह रहे हैं जो भ्रष्ट लोग कोरोना के वैक्सीन में चुनावी चंदे के नाम पर पीछे से करोड़ों रूपये खा सकते हैं, वो भला परीक्षा-प्रणाली को क्या छोड़ेंगे।

Hindi News/ Lucknow / यूजीसी नेट परीक्षा रद: अखिलेश यादव बोले- एग्जाम में धांधली देश के खिलाफ बड़ी साजिश

ट्रेंडिंग वीडियो