scriptUGC NET पेपर लीक मामले में लखनऊ यूनिवर्सिटी में छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन, कई गिरफ्तार | UGC NET Exam Paper Leaked NSUI Students protest in Lucknow University demand NTA be scrapped Pradhan’s resignation | Patrika News
लखनऊ

UGC NET पेपर लीक मामले में लखनऊ यूनिवर्सिटी में छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन, कई गिरफ्तार

यूजीसी नेट परीक्षा का पेपर लीक होने के चलते 19 जून की देर रात को एग्जाम कैंसिल कर दिया गया। एजुकेशन मिनिस्ट्री ने प्रेस रिलीज जारी कर इसकी जानकारी दी थी। इसके बाद छात्रों में आक्रोश पनप गया।

लखनऊJun 20, 2024 / 09:23 pm

Anand Shukla

UGC NET Exam Paper Leaked NSUI Students protest in Lucknow University demand NTA be scrapped Pradhan’s resignation
देश में मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट को लेकर चल रहे विवाद के बीच 19 जून को UGC NET एग्जाम को कैंसिल कर दिया गया। एजुकेशन मिनिस्ट्री ने प्रेस रिलीज जारी कर इसकी जानकारी दी थी। दरअसल दो दिन पहले यानी 18 जून को UGC की परीक्षा हुई थी। UGC NET की परीक्षा कैंसिल होने की सूचना मिलने के बाद छात्रों में आक्रोश पनप गया। गुरुवार को लखनऊ विश्वविद्यालय के गेट नंबर एक पर समाजवादी छात्र सभा, ऑल इंडिया स्टूडेंट फेडरेशन और एनएसयूआई के छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया और केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के इस्तीफे की मांग की।
छात्रों ने लखनऊ विश्वविद्यालय के सामने वाली मेन रोड के ट्रैफिक को दोनों तरफ से रोक दिया। इसे लेकर प्रदर्शन कर रहे छात्रों और पुलिस के बीच तीखी नोकझोंक भी हुई। प्रदर्शन कर रहे कुछ छात्रों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

प्रदर्शनकारी छात्र ने जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के इस्तीफे की मांग करते हुए एक प्रदर्शनकारी छात्र ने समाचार एजेंसी ‘PTI’ से बात करते हुए कहा, “हमने नेट परीक्षा के लिए एक साल से अधिक समय तक कड़ी मेहनत की है, जिसे रद्द कर दिया गया है। यह हमारे साथ अन्याय है और इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।”
शिक्षा मंत्रालय ने बुधवार को राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी द्वारा आयोजित यूजीसी-नेट परीक्षा को रद्द करने का आदेश दिया था। ऐसी जानकारी मिली थी कि इस परीक्षा का पेपर लीक हो गया है। वहीं, इस मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई है।

Hindi News/ Lucknow / UGC NET पेपर लीक मामले में लखनऊ यूनिवर्सिटी में छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन, कई गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो