scriptसाबरमती जेल पहुंची यूपी पुलिस, अतीक अहमद को किया जाएगा शिफ्ट? | Umesh Pal Murder Case UP police reached Sabarmati jail | Patrika News

साबरमती जेल पहुंची यूपी पुलिस, अतीक अहमद को किया जाएगा शिफ्ट?

locationलखनऊPublished: Mar 26, 2023 12:10:51 pm

Submitted by:

Aman Pandey

Umesh Pal Murder Case: उत्तर प्रदेश पुलिस अहमदाबाद के साबरमती जेल पहुंच गई है। फिलहाल, पुलिस उमेश पाल हत्याकांड मामले में पूछताछ करेगी।

Umesh Pal Murder Case UP police reached Sabarmati jail

उमेश पाल हत्याकांड में नामजद अतीक अहमद पर शिकंजा कसने के लिए यूपी पुलिस की टीम साबरमती सेंट्रल जेल पहुंच गई है। बताया जा रहा है कि यूपी एसटीएफ माफिया से हत्याकांड को लेकर पूछताछ कर सकती है। इसे लेकर कानूनी प्रक्रिया के तहत कदम उठाए जाएंगे। पुलिस हत्याकांड को लेकर अतीक को यूपी लाने की तैयारी में है। हालांकि, अतीक ने इसको लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है, जिस पर सुनवाई होनी है।

बात दें क‌ि इससे पहले शुक्रवार की रात गुजरात की जेलों में सर्च ऑपरेशन चलाया गया था। इस दौरान 1700 पुलिस कर्मियों ने कैमरे से लैस होकर जेलों की सघन तलाशी ली थी। साबरमती सेंट्रल जेल, जहां के हाई सिक्यूरिटी जोन में अतीक अहमद को रखा गया है, पुलिसकर्मी वहां भी पहुंचे थे। हालांकि, यहां से छापे में कोई आपत्तिजनक वस्तु नहीं मिली थी।

क्या है मामला?
पिछले महीने की 24 फरवरी को प्रयागराज के धूमनगंज थाना क्षेत्र में उमेश पाल समेत उनके 2 सुरक्षाकर्मियों को बदमाशों ने दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके बाद से सभी आरोपी मौके से फरार हो गए थे। वहीं, इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था, जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सभी आरोपियों की पहचान की थी।

उमेश की पत्नी ने किया था नामजद
उमेश पाल की पत्नी जया पाल ने अतीक अहमद, उसके भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, गुड्डू मुस्लिम और गुलाम को नामजद किया था। इस मुकदमे में बाद में अतीक के बेटे असद को भी पुलिस ने आरोपी बनाया है। असद, गुड्डू मुस्लिम, अरमान, साबिर और गुलाम पर पहले ही ढाई-ढाई लाख रुपए का इनाम घोषित है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो