scriptलखनऊ पहुंचे केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने दिया बयान | Union Minister Ramdas Athawale in lucknow | Patrika News

लखनऊ पहुंचे केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने दिया बयान

locationलखनऊPublished: Jun 29, 2019 07:14:05 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

एक्सपर्ट कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद ही उसे देखा जाएगा।

Union Minister Ramdas Athawale

लखनऊ पहुंचे केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने दिया बयान

लखनऊ, राजधानी पहुंचे केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने वी वी आई पी गेस्ट हॉउस में प्रेस वार्ता की और उस दौरान उन्होंने कहाकि सीएम योगी के नेतृत्व में बहुत तेज़ी से यूपी में विकास हो रहा है और बसपा सपा का सफाया हो भी हो गया है। गठबंधन ने प्लान के साथ पीएम मोदी को हराने के लिए तैयारी की लेकिन सपा बसपा उसमे सफल नही हुई। अठावले ने कहाकि यूपी में सपा के साथ मिलने से बसपा का फायदा हुआ लेकिन सपा को बसपा का फायदा नही मिला। यूपी में 12 से 13 प्रतिशत दलित वोट पीएम को गया है।
सीएम जब पहली बार गोरखपुर से सांसद चुनकर आये थे तब मैं रिपब्लिकन पार्टी से चुन कर आया था इस लिए उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी से मेरे संबंध अच्छे है। पीएम आवास योजना में 23 करोड़ से 24 करोड़ के बीच लोगों को आवास योजना से फायदा हुआ हैं।
केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने बतायाकि मुद्रा योजना से 1 करोड़ 60 लाख लोगों को इसका फायदा हुआ। यूपी में OBC की 17 जातियों को SC में शामिल किए जाने पर अभी कई दिनों से उनकी मांग थी obc समाज के लोगों को sc में डालने का काम स्वागत योग्य है। अभी आरक्षण 21 प्रतिशत है उसको बढाने का निर्णय भी होना चाहिए इससे मनमुटाव भी कम हो जाएगा।
राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजने का अधिकार है अभी हमारा मंत्रालय भी इस पर विचार करेगा बाद में बिल आएगा विचार के बाद तब इसे मान्यता मिल सकती है। अगर एक जाति का भी फेरबदल करना है उसके लिए भी बिल लाना पड़ता है जो आवश्यक है उसको बिल के माध्यम से लाते हैं अखिलेश यादव या योगी सरकार ने जो प्रस्ताव भेजा है उसपर मंत्रालय विचार करेगा एक्सपर्ट कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद ही उसे देखा जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो