केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले का बड़ा बयान, हमारी पार्टी में आयें मायावती देंगे अध्यक्ष का पद, चंद्रशेखर को भी ऑफर

राजधानी लखनऊ में केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि उत्तर प्रदेश में दलित समुदाय के लोग अब रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया
की ओर रुख कर रहे हैं

By: Hariom Dwivedi

Updated: 27 Feb 2021, 04:12 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. केंद्रीय मंत्री व रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) रामदास अठावले ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी को लेकर लोगों में नाराजगी बढ़ रही है। दलित समुदाय के लोग अब आरपीआई की तरफ आ रहे हैं। बसपा प्रमुख मायावती और भीम आर्मी संस्थापक चंद्रशेखर को लेकर पूछे गये पत्रकारों के सवाल पर अठावले ने कहा कि आरपीआई बाबा साहेब (डॉक्‍टर भीम राव आंबेडकर) की पार्टी है। मायावती अगर हमारी पार्टी में आ जाएं तो उन्हें अध्यक्ष का पद देकर खुद उपाध्यक्ष बन जाऊंगा। इतना ही नहीं उन्होंने चंद्रेशखर को भी पार्टी में महत्वपूर्ण पद देने की बात कहकर पार्टी में शामिल होने का ऑफर दिया। कहा कि यूपी में अभी हमारा संगठन भले ही बहुत मजबूत नहीं है, लेकिन जिलों में ह‍म संगठन को मजबूत कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कहाकि क्षत्रियों को 10 से 12 फीसदी आरक्षण मिलना चाहिए।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 2022 में होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव में आरपीआई बीजेपी के साथ समझौता करना चाहती है। यहां भारतीय जनता पार्टी अगर हमारी पार्टी के लिए आठ-दस सीटें छोड़ दे तो हमारी पार्टी बसपा को झटका दे सकती है। कहा कि बीजेपी के उच्च नेताओं से समझौते की बात चल रही है।

पांच राज्यों में होने वाले चुनाव पर बोले अठावले
देश के पांच राज्यों में होने वाले विस चुनाव की रणनीति पर आरपीआई नेता ने कहा कि हम भाजपा के साथ मिलकर लड़ना चाहते हैं, लेकिन अगर समझौते में भाजपा ने सीटें नहीं दी तो वह कुछ सीटों पर अपने उम्‍मीदवार उतारेंगे और बाकी जगह भाजपा का समर्थन करेंगे। कहा कि पश्चिम बंगाल में 36 प्रतिशत दलित हैं और अगर आरपीआई भाजपा के साथ रहेगी तो उसका फायदा मिलेगा। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ की।

यह भी पढ़ें : अखिलेश ने गिनाईं सपा सरकार की उपलब्धियां, महंगाई को लेकर बीजेपी पर साधा निशाना

Show More
Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned