scriptयूनिवर्सिटी में फायरिंग, दो छात्र घायल | University of firing, two students injured | Patrika News

यूनिवर्सिटी में फायरिंग, दो छात्र घायल

locationलखनऊPublished: May 14, 2015 02:20:00 pm

राजधानी के हसनगंज थानाक्षेत्र
स्थित लखनऊ विश्वविद्यालय (एलयू) में बुधवार देर रात कुछ हमलावरों ने
हॉस्टल में घुसकर एक छात्र की पिटाई कर दी।

firing

firing

लखनऊ। राजधानी के हसनगंज थानाक्षेत्र स्थित लखनऊ विश्वविद्यालय (एलयू) में बुधवार देर रात कुछ हमलावरों ने हॉस्टल में घुसकर एक छात्र की पिटाई कर दी। उसके शोर मचाने पर अन्य छात्र मौके पर पहुंच गए और हमलावरों को घेर लिया। इसके बाद दोनों गुटों में जमकर भिड़त हुई और कई राउंड गोलियां भी चलाई गईं।

इस बीच छात्रों ने आरोपी और उसके साथियों को पकड़ लिया। लेकिन एक को छोड़कर सभी भागने में कामयाब हो गए। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया। इस घटना में घायल हुए छात्र का विवेकानंद अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। वहीं, हमलावर छात्र को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है जहां उसका इलाज चल रहा है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, विश्वविद्यालय परिसर में मौजूद आचार्य नरेंद्र देव (एनडी) हॉस्टल में बुधवार रात करीब 11 बजे फायरिंग की आवाज सुनते ही हड़कम्प मच गया।

पूर्व महमूदाबाद हॉस्टल का छात्र अभय सिंह (बीएससी सेकेंड ईयर) अपने किसी साथी से मिलने एनडी हॉस्टल आया था। इसी दौरान यूनिवर्सिटी से निष्कासित छात्र आनंद सिंह सत्या कार में सवार अपने 15 साथियों के साथ एनडी हॉस्टल पहुंचा। उसने अभय को पकड़ लिया और पीटना शुरू कर दिया। बताया जा रहा है कि उनके पास डंडे भी थे।

एक हमलावर छात्र पुलिस हिरासत में
अचानक अपने ऊपर हमला होते ही अभय ने शोर मचाना शुरू कर दिया। इसके बाद हॉस्टल में मौजूद अन्य छात्र मौके पर पहुंच गए। दोनों गुटों के बीच जमकर भिड़त हुई। इस बीच हमलावरों में से किसी ने कई राउंड गोलियां भी चलाई।

हालांकि, छात्रों ने आनंद और उसके साथियों को पकड़ लिया, लेकिन भीड़ का फायदा उठाकर एक को छोड़कर सभी मौके से फरार हो गया। इसके बाद छात्रों ने उसकी जमकर पिटाई की जिससे वह घायल हो गया। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने हमलावर को अपनी हिरासत में ले लिया। उसके पास से एक कट्टा भी बरामद हुआ है। साथ ही उसकी पहचान इलाहाबाद निवासी परमजीत पटेल के रूप में हुई है पुलिस मामले की जाँच कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो