यूपी में अनलॉक-3 की नई गाइडलाइन, पूरे अगस्त भर रहेगा वीकेंड लॉकडाउन

अनलॉक-3 में यूपी में जिम सेन्टर 1 अगस्त की जगह अब 5 अगस्त से खोलने के निर्देश जारी किए गए हैं।

By: Neeraj Patel

Published: 01 Aug 2020, 01:47 PM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी से लड़ने के लिए यूपी की योगी सरकार द्वारा अनलॉक-3 के लिए नई गाइडलाइन्स जारी कर दी गई है। यह गाइलाइन्स लगभग केंद्र द्वारा जारी किए गए गाइडलाइन्स के आधार पर ही तैयार की गई है। राज्य में पहले की तरह अगस्त के पूरे महीने शनिवार और रविवार को लॉकडाउन रहेगा। अनलॉक-3 में यूपी में जिम सेन्टर 1 अगस्त की जगह अब 5 अगस्त से खोलने के निर्देश जारी किए गए हैं। अगस्त महीने में लॉकडाउन शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक हर हफ्ते रहेगी। अनलॉक 3 की गाइडलाइन्स (Unlock 3 Guidelines) के तहत स्कूल, कॉलेज और सभी कोचिंग संस्थान 31 अगस्त तक बंद रहेंगे।

केंद्र गाइलाइन्स में जानकारी दी गई थी कि शैक्षणिक संस्थानों को न खोलने का निर्णय राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के साथ व्यापक परामर्श के बाद लिया गया। अनलॉक 3 के लिए जारी गाइडलाइन्स 1 अगस्त से पूरे राज्य में फॉलो की जाएंगी। अनलॉक 3 में रात के कर्फ्यू को हटा दिया गया है। वहीं, नई गाइडलाइन्स में 5 अगस्त से जिम और योग इंस्टीट्यूट्स को खोलने की इजाजत दे दी गई है। इसके अलावा सिनेमा हॉल, स्विमिंग पूल, एंटरटेनमेंट पार्क, थिएटर्स, बार और ऑडिटोरियम को फिलहाल बंद रखा जाएगा।

गाइडलाइन्स में बताया गया है कि स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2020) का जश्न सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन करके मनाया जाएगा, जैसे, मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग आदि। स्कूलों और कॉलेजों में डिबेट, क्वीज, निबंध राइटिंग और कविता प्रतियोगिताएं सभी ऑनलाइन आयोजित की जा सकती है। इस खास मौके पर यूपी में शैक्षणिक संस्थानों में डिजिटल प्लेटफॉर्म पर ऑनलाइन कार्यक्रम आयोजित किए जाए सकते हैं। इस संबंध में अभी सरकार द्वारा कोई गाइडलाइन नहीं दी गई है।

Corona virus Corona Virus Precautions
Show More
Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned