scriptदिल्ली एम्स से आई बड़ी खबर, उन्नाव पीड़ित ने खोली आंखें, डॉक्टरों के इशारों को भी समझा | Unnao case victim health improvement in AIIMS Delhi | Patrika News

दिल्ली एम्स से आई बड़ी खबर, उन्नाव पीड़ित ने खोली आंखें, डॉक्टरों के इशारों को भी समझा

locationलखनऊPublished: Aug 06, 2019 12:23:15 pm

– उन्नाव गैंगरेप मामले में पीड़ित (Unnao Gangrape victim) से जुड़ी आई यह बड़ी खबर
– पीड़ित ने खोली आंख, समझे डॉक्टर के इशारे, हालत में सुधार
– सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के आदेश के बाद पीड़ित को दिल्ली एम्स (AIIMS Delhi) में किया गया शिफ्ट
– विधायक कुलदीप सिंह सेंगर (MLA Kuldeep Singh Sengar) पर दिल्ली में 7 अगस्त को सुनवाई

Unnao case victim health improvement in AIIMS Delhi

दिल्ली एम्स से आई बड़ी खबर, उन्नाव पीड़ित ने खोली आंखें, डॉक्टरों के इशारों को भी समझा

लखनऊ. उन्नाव गैंगरेप पीड़ित (Unnao Gangrape Victim) को इलाज के लिये दिल्ली भेजने के सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के आदेश के बाद सोमवार को उसे लखनऊ से दिल्ली के एम्स ट्रामा सेंटर (AIIMS Trauma Center) पहुंचाया गया। दिल्ली (Delhi) ले जाने से पहले केजीएमयू लखनऊ (KGMU Lucknow) ट्रामा सर्जरी, आईसीयू, हड्डी रोग और न्यूरो सर्जरी के डॉक्टरों की टीम ने एक बार फिर पीड़ित की जांच की। इसके बाद मरीज को पहले एंबुलेंस और फिर एयर एंबुलेंस से दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान या एम्स (AIIMS) पहुंचाया गया।

पीड़ित ने खोली आंख, समझे इशारे

आपको बता दें कि 28 जुलाई से उन्नाव रेप पीड़ित (Unnao Gangrape Victim) और उसके वकील का लखनऊ के ट्रामा सेंटर (KGMU Trauma Center Lucknow) में तीसरे तल पर स्थित वेंटिलेटर यूनिट (Ventilator Unit) में इलाज चल रहा था। सोमवार को पीड़ित को एम्स दिल्ली (AIIMS Delhi) शिफ्ट करने के बाद एक खुशखबरी आई है। लखनऊ के बाद दिल्ली में चल रहे इलाज के बाद से पीड़ित की सेहत में सुधार हो रहा है। सूत्रों के मुताबिक मंगलवार तड़के पीड़ित ने आंखें खोलीं और डॉक्टरों के इशारों को उसने समझा भी। जिससे डॉक्टरों में नई उम्मीद जगी है। उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही पीड़ित पूरी तरह से होश में आ जाएगा और इलाज का असर दिखने लगेगा। वहीं CBI टीम भी पीड़ित के पूरी तरह से होश में आने का इंतजार कर रही है। क्योंकि उसका बयान इस मामले को निर्णायक मोड़ तक ले जायेगा।
यह भी पढ़ें

जेल में रहने के बाद भी विधायक

कुलदीप सिंह सेंगर की हनक नहीं हुई कम, पीड़ित और उसके वकील का भी रुकवाया ये काम


एयरलिफ्ट में बरती गई यह सावधानियां

वहीं केजीएमयू लखनऊ (KGMU Lucknow) के प्रवक्ता डॉक्टर संदीप तिवारी ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के आदेश के मुताबिक एयर एंबुलेंस (Air Ambulance) से पीड़ित को दिल्ली एम्स (Delhi AIIMS) में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि मरीज अभी भी वेंटीलेटर पर है। इसलिये शिफ्ट करने में खास सावधानी बरती गयी। वेंटिलेटर यूनिट के डॉक्टर राम गोपाल को पीड़ित के साथ दिल्ली भेजा गया है। डॉक्टर संदीप तिवारी के मुताबिक एयर एंबुलेंस में केवल एक ही मरीज को ले जाने की जगह थी। इसलिये वकील को मंगलवार को एम्स दिल्ली में शिफ्ट किया जाएगा। उन्होंने बताया कि वकील इस समय वेंटिलेटर से तो बाहर है, लेकिन डीप कोमा में है।
यह भी पढ़ें

विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के 15 ठिकानों पर CBI की ताबड़तोड़ छापेमारी, पूछताछ में ट्रक ड्राइवर ने भी खोले कई अहम राज

7 को सेंगर पर दिल्ली में सुनवाई

वहीं दूसरी तरफ सोमवार को उन्नाव गैंगरेप (Unnao Gang Rape Case) के मुख्य आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर (MLA Kuldeep Singh Sengar) और सह आरोपी शशि सिंह को दिल्ली की तीस हजारी अदालत में पेश किया गया। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने इनको सीतापुर जेल (Sitapur Jail) से दिल्ली की तिहाड़ जेल (Tihad Jail Delhi) में स्थानान्तरित करने के आदेश दिये हैं। तीस हजारी अदालत (Tees Hajari Court) ने नाबालिग से दुष्कर्म में विधायक और उसके साथी पर लगे आरोपों पर बहस के लिये 7 अगस्त की तारीख तय की है। इसके साथ ही सीबीआई टीम (CBI) की कुलदीप सिंह सेंगर (Kuldeep Singh Sengar) के गांव समेत दूसरे ठिकानों पर छापेमारी जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो