script

उन्नाव कांड : कोर्ट ने पुलिस को लगाई कड़ी फटकार, सुनवाई की अगली तारीख तय

locationलखनऊPublished: Aug 31, 2019 01:46:42 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

– उन्नाव केस मामले की पीड़िता के चाचा के केस की अगली सुनवाई 13 सितंबर को होगी- कोर्ट ने पुलिस को लगाई फटकार, अगली तारीख पर गवाहों के साथ उपस्थिति का दिया निर्देश

Unnao case victim hearing in Court

शुक्रवार को पीड़िता के चाचा को सबसे पहले अभिलेखों में सफेदा लगाने के मामले में सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया

लखनऊ. उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता (Unnao Rape Victim) के चाचा के केस की अगली सुनवाई आगे बढ़ गई है। दो मुकदमों में गवाहों के हाजिर न होने पर कोर्ट ने पुलिस (UP Police) को फटकार लगाते हुए 13 सितंबर को अगली पेशी में हर हाल में गवाहों को उपस्थित होने के आदेश दिए। पीड़िता के चाचा पर उन्नाव जिले की अलग-अलग कोर्ट में छह मुकदमे चल रहे हैं। इनमें से प्राणघातक हमले के मुकदमे को जिला जज की कोर्ट से अपर सत्र न्यायालय छह में स्थानांतरित किया गया है। शुक्रवार को पीड़िता के चाचा को सबसे पहले अभिलेखों में सफेदा लगाने के मामले में सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया। साथ ही गवाहों को हर हाल में उपस्थित करने के आदेश दिये।
उन्नाव केस (Unnao Case) की पीड़िता के चाचा को कड़ी सुरक्षा के बीच तिहाड़ जेल से उन्नाव लाया गया, जहां सीजेएम कोर्ट (CJM Court) में सबसे पहले अभिलेखों में सफेदा लगाने के मामले में सुनवाई हुई। दो अन्य मुकदमों में गवाहों के उपस्थित न होने पर अगली तारीख में पुलिस को उनकी उपस्थिति सुनिश्चित कराने के आदेश दिए। इन मुकदमों की सुनवाई के बाद पीड़िता के चाचा को ट्रेन में लूट और आर्म्स एक्ट के मुकदमे में ज्यूडीशियल कोर्ट में पेश किया गया। अभियोजन और बचाव पक्ष की बहस पूरी होने के बाद अभियोजन की ओर से कुछ समय और मांगा गया। गवाहों के हाजिर न होने पर कोर्ट ने सम्मन जारी करते हुए 13 सितंबर को अगली पेशी में हर हाल में उपस्थित होने के आदेश दिए। इसके बाद उसे एसीजेएम की कोर्ट ले जाया गया। यहां सीबीआई के प्रमुख गवाह की हत्या की गलत सूचना देने, एक अन्य मामले में झूठी सूचना देने और फर्जी टीसी के मुकदमे की सुनवाई हुई। फर्जी टीसी मामले में पीड़िता और उसकी मां के दिल्ली एम्स में होने के कारण कोर्ट ने 13 सितंबर को अगली सुनवाई की तारीख दी।

ट्रेंडिंग वीडियो